ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

कोर्ट परिसर के समीप भी चला अतिक्रमण हटाओ अभियान

नव-बिहार समाचार, नवगछिया (भागलपुर) : नवगछिया अनुमंडल न्यायालय परिसर से सटे क्षेत्र में मंगलवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। इस क्रम में जेसीबी से चाय, पान, फोटो स्टेट की दुकानों सहित कई वकीलों की झोपड़ियां भी हटाई गई। इस मौके पर नवगछिया अंचलाधिकारी उदय कृष्ण यादव, नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी रामबिलास दास, नवगछिया थानाध्यक्ष संजय कुमार सुधांशु, गोपालपुर थानाध्यक्ष शिवकुमार यादव, नवगछिया थाना के अनि नजीबुल्ला खां एवं पुलिस बल तथा नगर पंचायत कर्मी आदि लोग मौजूद थे।
इस दौरान अधिवक्ताओं की झोपड़ी हटाने के लिए भी जेसीबी लगाई गई थी। लेकिन अधिवक्ता संघ के महासचिव जयनारायण यादव की अगुवाई में कड़े विरोध के कारण उन लोगों की झोपड़ी नहीं हटाई गई। जिसका विरोध संघ के अधिवक्ताओं ने इस संबंध में अनुमंडल पदाधिकारी राघवेंद्र सिंह से मिलकर बात की। सीओ उदय कृष्ण यादव ने कहा कि सभी अधिवक्ताओं को अधिवक्ता भवन में जाने को कहा गया है।

अधिवक्ताओं में पनपा भारी आक्रोश
अधिवक्ताओं की झोपड़ी तोड़े जाने को लेकर अधिवक्ताओं में भारी आक्रोश देखा गया। इसे लेकर अधिवक्ताओं ने आपात बैठक कर प्रशासन के मनमानी की निंदा की तथा एक संयुक्त हस्ताक्षर युक्त आवेदन डीएम को भेजा। इस बैठक में अधिवक्ता सत्येंद्र नारायण चौधरी कौशल, विभाष चंद्र सिंह, देवेंद्र सिंह, राकेश चौधरी, कुंदन चौधरी, कृष्ण कुमार आजाद, रजनीश सिंह आदि भारी संख्या में अधिवक्ता शामिल थे।