ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

विधान परिषद चुनाव में हुई जमकर वोटिंग, मतगणना 15 को

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क, पटना : बिहार विधान परिषद की चार सीटों पर गुरुवार को मतदान शांति पूर्ण संपन्न हो गया। जिसमें शिक्षकों ने जमकर मतदान किया। इसके साथ ही प्रत्याशियों का भाग्य मतपेटियों में बंद हो गया। जिसकी मतगणना 15 मार्च को होगी।

चुनाव आयोग के अधिकारियों के अनुसार कोसी सीट पर रिकार्ड वोटिंग हुई। उप मुख्य निर्वाचन अधिकारी बैजू सिंह के अनुसार कोसी शिक्षक क्षेत्र की सीट पर सर्वाधिक 87 फीसद मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। वहीं, गया शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए 58 फीसद और सारण स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए 56 फीसद मतदान हुआ। चुनाव में विप के सभापति व भाजपा प्रत्याशी अवधेश नारायण सिंह व प्रो. जगदीश चंद्र, जदयू के वीरेंद्र नारायण यादव व संजीव कुमार सिंह, कांग्रेस प्रत्याशी अजय कुमार सिंह व हृदय नारायण यादव, राजद प्रत्याशी डॉ. पुनीत कुमार व दिनेश प्रसाद यादव, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के संजीव श्याम सिंह, लोजपा के डॉ. डीएन सिन्हा और हम पार्टी के डॉ. महाचंद्र प्रसाद सिंह की प्रतिष्ठा दांव पर है।

कोसी शिक्षक क्षेत्र के निवर्तमान विधान पार्षद संजीव कुमार सिंह के गृह क्षेत्र नवगछिया अनुमंडल के सात प्रखंड स्थित मतदान केंद्रों पर कुल मतदान की स्थिति इस प्रकार रही।
बिहपुर में 82 में 72 ने मतदान किया तो नारायणपुर में 81 में 68 ने और खरीक में 48 में से 42 ने मतदान किया। जबकि नवगछिया में 192 में से 170 ने तो गोपालपुर में 28 में से 25 ने और इस्माइलपुर में 6 में से 5 ने तथा रंगरा में 27 में से 25 ने मतदान में भाग लिया। इस दौरान नवगछिया में पूर्व सांसद अनिल कुमार यादव ने भी मतदान का उपयोग किया।