ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

संक्षिप्त समाचार

एक नजर

आंगनबाड़ी सेविका और सहायिका के मानदेय में 25 फीसदी की हुई वृद्धि, लागू होगी अगस्त 2015 से ही।

राज्य भर में होगी 743 महिला पर्यवेक्षिकाओं की बहाली, सेविका और सहायिकाओं को मिलेगी प्राथमिकता।

देश का आम बजट आयेगा 29 फरवरी को, लेकिन रेल बजट आयेगा 25 फरवरी को, जबकि बजट सत्र 23 फरवरी से ही होगा शुरू।

बीएसएससी की संयुक्त इंटरमीडिएट स्तरीय प्रारंभिक परीक्षा 14 मार्च, 20मार्च, 1 अप्रैल और 8 अप्रैल को होगी, जबकि संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा 27 मार्च को होगी।

पंचायत चुनाव की नामांकन प्रक्रिया 2 मार्च से 7 अप्रैल तक समाप्त हो सकती है, मतदान की प्रक्रिया 24 अप्रैल से 30 मई के बीच प्रस्तावित है।

लोक अदालत की तिथि बढ़ाई गयी, 13 फरवरी की जगह अब 21 फरवरी को लगेगी राष्ट्रीय लोक अदालत, बैंक सहित एनआई एक्ट से जुड़े मामलों का होगा निष्पादन, भागलपुर सदर सहित नवगछिया और कहलगांव में भी बनेंगी लोक अदालत की बेंच।

बिना लाइसेंस के नहीं बैठा सकेंगे सरस्वती की प्रतिमा, डीजे और लाउडस्पीकर बजाने के लिए भी सम्बंधित थाना में आवेदन देकर लेनी होगी अनुमति, सभी थाना में रविवार को 12 बजे होगी शांति समिति की बैठक, नाव से प्रतिमा विसर्जन पर लगी रोक, किसी भी घटना के लिये संचालक होंगे जिम्मेवार।

स्मार्ट सिटी के तहत भागलपुर का तिलकामांझी से घंटाघर तक का क्षेत्र होगा वाईफाई जोन।

भागलपुर का मारवाड़ी कालेज भी होगा वाईफाई सुविधा संपन्न, साथ ही मिलेगी लैब जिम और लिफ्ट की भी सुविधा, बनेगा ग्रीन हाउस, बढ़ेंगे स्मार्ट क्लास व खेल तथा संगीत से जुड़े संसाधन।

भागलपुर स्थित एसएम कालेज में अब मिलेगी रेमेडियल कोचिंग की सुविधा, विवि के डीएसडब्ल्यू डॉ उपेन्द्र प्रसाद सिन्हा ने किया उद्घाटन।

भागलपुर डीपीएस में तीन दिवसीय खेलकूद एवं सांस्कृतिक सप्ताह हुआ शुरू, प्रो वाइस चेयरमेन राजेश श्रीवास्तव ने किया उद्घाटन।

भागलपुर सिविल सर्जन कार्यालय में 132 नर्सों को मिला नियुक्ति पत्र, दो दिन के अंदर 16 पीएचसी में देंगी अपना योगदान।

भाजपा के नवगछिया जिलाध्यक्ष पर लगा 50 हजार ठगी का आरोप, भाजयुमो के जिला मंत्री विभाष कुमार भारती ने दिया गोपालपुर थाना में आवेदन, जिलाध्यक्ष सुबोध सिंह कुशवाहा ने कहा झूठा है आरोप।

रिजर्व बैंक द्वारा जारी एक हजार के नोट 5एजी तथा 3एपी सीरीज में सुरक्षा धागा नहीं होने के कारण लिये जायेंगे वापस, सभी बैंकों को जारी हुआ निर्देश।

रात दस बजे के बाद सुबह छह बजे तक लाउडस्पीकर अथवा किसी भी तरह के ध्वनि प्रदुषण उत्पन्न करने वाले उपकरण के इस्तेमाल पर लगी पाबन्दी, पटना हाईकोर्ट के फैसले पर पुलिस मुख्यालय ने जारी किया फरमान, अब पुलिस की बारात पार्टी पर भी रहेगी नजर।

भागलपुर नवगछिया के बीच बने विक्रमशिला सेतु पथ पर अब वाहन रोकने वालों की खैर नहीं, किया गया दू नॉट ब्रेकर जोन घोषित, गाड़ी खड़ी करने पर तत्काल होगी कार्रवाई, वसूला जायेगा जुर्माना, चालक और मालिक भेजे जायेंगे जेल, चौदह नंबर सड़क पर बड़े वाहनों के परिचालन पर लगी रोक।

नवगछिया अनुमंडल के परवत्ता पंचायत अंतर्गत जाहन्वी चौक के समीप स्थित जयमंगलटोला में आज से प्रारम्भ होगा राज्य स्तरीय टी20 टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट।

लायंस क्लब ऑफ़ नवगछिया टाउन द्वारा लगाया जायेगा निःशुल्क मोतियाबिंद ऑपरेशन शिविर, रुंगटा सत्संग भवन रोड स्थित आई केयर सेंटर में आज होगी रोगियों की जांच, एसपी पंकज सिन्हा करेंगे सात फरवरी को उद्घाटन।