ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

देश के लिए लड़ने वाले लांस नायक नौ दिनोंतक मौत से भी लड़ते रहे



नौ दिन तक मौत से लड़ने के बाद सियाचिन के शूरवीर लांस नायक हनुमनथप्पा ने 11 फरवरी को आखिरी सांस ली। दिल्ली के आर आर अस्पताल में हनुमनथप्पा की निधन हो गया। गुरूवार शाम 5 बजे दिल्ली कैंट के बराड़ स्क्वेयर में रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर, सेनाध्यक्ष दलबीर सुहाग और राहुल गांधी समेत तमाम हस्तियों ने लांस नायक हनुमनथप्पा को श्रद्धांजलि दी। शुक्रवार को कर्नाटक के धारवाड में अंतिम संस्कार होगा।
35 फीट गहरी बर्फ से 6 दिन बाद जब हनुमनथप्पा जीवित निकले तो वो एक चमत्कार बन गए। अफसोस ये चमत्कार एक कहानी तो दे गया लेकिन उसे भरपूर कोशिशों के बाद भी बचाया नहीं जा सका। सियाचिन के बहादुर सिपाही लांस नायक हनुमनथप्पा गुरुवार को पूरे देश की उम्मीदों को तोड़ते हुए वीरगति को प्राप्त हो गए। तीन दिन की दिन रात कोशिशों के बाद भी डॉक्टर उन्हें बचा नहीं सके। 33 साल के लांस नायक हनुमनथप्पा ने गुरूवार की सुबह 11 बजकर 45 मिनट पर दिल्ली के आर आर अस्पताल में आखिरी सांस ली।
PM मोदी, राहुल गांधी समेत कई दिग्गजों ने जांबाज को किया सलाम
पीएम मोदी, राहुल गांधी और सेना प्रमुख समेत कई दिग्गजों ने जांबाज जवान को सलाम किया। लांस नायक हनुमनथप्पा के निधन पर पीएम मोदी ने दुख जताया है। पीएम ने ट्वीट कर लिखा, ‘वो हमें दुखी छोड़कर चले गए। हनुमंथप्पा की आत्मा को शांति मिले। आप में जो सैनिक था वो अमर है। आप जैसे शहीदों पर नाज़ है जिसने देश की सेवा की।’
राहुल गांधी ने भी हनुमनथप्पा के निधन पर दुख जताते हुए लिखा, ‘हनुमनथप्पा ने अपने जीवन में दुनिया को दिखाया कि दृढ़ता और साहस का क्या मतलब है। उनकी असाधारण भावना और दृढ़ता अंत तक सबके लिए एक प्रेरणा है। मेरे विचार और प्रार्थना शोकाकुल परिवार के साथ हैं।’ सेना प्रमुख दलबीर सिंह सुहाग ने लिखा,  लांस नायक हनुमथप्पा जैसे सैनिक आने वाले पीढ़ियों को प्रेरित करते रहेंगे
भागलपुर जिला अंतर्गत नवगछिया के नगर पंचायत कार्यालय में भी गुरूवार को देश के सच्चे सपूत शहीद हनुमनथप्पा को दो मिनट का मौन रख श्रद्धांजलि अर्पित की गयी।