ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

चुनावी खबर : अंग अंगिका के बगैर बिहार बहियार की तरह है- गौतम सुमन


अंग अंगिका के बगैर बिहार बहियार की तरह है। अंगिका की उपेक्षा को लेकर आगामी लोकसभा चुनाव में अंगिका भाषी लोग नोटा बटन का खुल कर प्रयोग करेंगे। ये बातें अंग उत्थानांदोलनसमिति बिहार झारखंड के केंद्रीय अध्यक्ष गौतम सुमन ने गुरुवार को नवगछिया में आयोजित एक प्रेस सम्मेलन के दौरान कही। मौके पर नवगछिया प्रभारी उमेश साह, संजय कसेरा, गोपाल साह, नरेश साह आदि मौजूद थे।
सुमन ने यह भी कहा कि समिति की इस पुकार को जन जन तक पहुंचाना है। अंग अंगिका की उपेक्षा पर नोटा बटन दबाना है। इस क्षेत्र में हवाई सेवा की घोषणा हवा हवाई हो गई। नवगछिया को जिला बनाने मांग अधूरी है। साहित्य संस्कृति की आवाज को अंजाम नहीं मिल रहा है। औद्योगिक विकास शून्य है। इसलिए हम अंगिका भाषियों को वोट देने में शर्म आती है। इसलिए हमलोग भावना से नहीं विवेक से काम लेंगे। मतदान भी जरूर करेंगे। लेकिन नोटा बटन का खुलकर इस्तेमाल करेंगे।
इसी अपील को लेकर गुरुवार को ही तेतरी, पकरा, मकन्दपुर, नवगछिया बाजार और कचहरी क्षेत्र में सुमन ने लोगों से संपर्क अभियान चलाकर नोटा बटन के इस्तेमाल करने की अपील की बात बतायी। साथ ही आयोग से मांग भी की कि नोटा की तरह ही राइट टू रिकाल करने का अधिकार भी लागू करे। जिससे नेता जनता के भरोसे को तोड़ने का काम नहीं करे।
इसके अलावा सुमन ने नरेंद्र मोदी को पीएम उम्मीदवार कहे जाने पर कड़ी आपत्ति जताते हुए इसे भारतीय संविधान का उलंघन बताया। उन्होने कहा कि पीएम का उम्मीदवार तो लोकसभा चुनाव के बाद ही होता है। यह कोई जरूरी नहीं है कि नमो की सोच और भाजपा के सभी सांसदों की सोच एक ही होगी। अन्यथा इस मामले में भी टांग खींचने का काम लोग करेंगे, जो हास्यास्पद होगा।