ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

8 किलो सोना और 13 किलो चांदी के साथ दो गिरफ्तार

रेल पुलिस ने गुरुवार को आठ किलो सोना और 13 किलो चांदी के साथ दो लोगों को गिरफ्तार कर आयकर विभाग को सौंप दिया। हावड़ा-दानापुर एक्सप्रेस में आठ किलो स्वर्णआभूषणों और पांच किलो चांदी के साथ विवेक रस्तोगी को धरा गया जबकि दुरंतों एक्सप्रेस से उतरते ही जंक्शन पर पी. विद्यानंद नामक व्यक्ति को आठ किलो चांदी के बर्तनों के साथ गिरफ्तार किया गया। ये पटना के बड़े व्यवसायियों के लिए माल लेकर आए थे। सोने की कीमत करीब ढाई करोड़
व चांदी दस लाख रुपये मूल्य की है।
वाणिज्य कर विभाग के संयुक्त आयुक्त एसएन झा ने बताया कि विभाग इन पर एक प्रतिशत टैक्स तथा तीन प्रतिशत दण्ड शुल्क लगायेगा। आयकर विभाग अलग जुर्माना लगायेगा। रेल एसपी सुरेश चौधरी ने वाणिज्य कर विभाग को आभूषण के साथ गिरफ्तारी की सूचना दी। रेल पुलिस ने सोना और चांदी के साथ दोनों एजेंटों को वाणिज्य कर और आयकर विभाग के अधिकारियों को सौंप दिया। वाणिज्य कर विभाग के अधिकारियों ने सोना और चांदी को आयकर विभाग को सौंप दिया। आयकर अधिकारी मनीष कुमार झा ने बताया कि कागजात की जांच की जा रही है। प्रथम दृष्टया प्रतीत होता है कि बिना परमिट ज्वेलरी लेकर ये आ रहे थे।
रेल एसपी सुरेश कुमार चौधरी ने बताया कि टैक्स चोरी की नियत से आभूषणों को बिना परमिट लाया गया है। दो की गिरफ्तारी हुई है। पटना रेल पुलिस प्रभारी रामपुकार सिंह ने बताया कि जांच के क्रम में हावड़ा-दानापुर के वातानुकूलित कोच में में शक के आधार पर एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर दिया गया। गुप्त सूचना के आधार पर दुरंतों एक्सप्रेस से उतरकर जाने के क्रम में पटना जंक्शन पर दूसरे व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया।