ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया: आदर्श स्टेशन पहुंच पथ की विद्यार्थी परिषद ने की मरम्मत, विशालकाय रेल तंत्र हुआ नकारा

नव-बिहार समाचार, नवगछिया। पूर्व मध्य रेल के बरौनी कटिहार रेलखंड अंतर्गत आने वाले आदर्श स्टेशन का दर्जा प्राप्त नवगछिया स्टेशन का दक्षिणी पहुंच पथ
जो पिछले एक साल से जर्जर और जानलेवा बना हुआ था, को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की नवगछिया नगर इकाई के द्वारा रविवार को चलने योग्य बना कर बहुत ही सहारणीय कार्य किया गया। जिसका नेतृत्व अनुज कुमार चौरसिया ने किया।
विद्यार्थी परिषद के इस सराहनीय कार्य की जहां चारों ओर प्रशंसा हो रही है, वहीं विशालकाय रेल तंत्र नकारा साबित हो रहा है, जिसकी सर्वत्र भर्त्सना भी हो रही है। जबकि इस कार्य के लिये कई बार विभागीय पदाधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराया गया था। वहीं अब भी उत्तर की ओर भी पहुंच की हालत जर्जर और जानलेवा बनी हुई है। जिस रास्ते से राजधानी एक्सप्रेस जैसी अतिमहत्वपूर्ण ट्रेनों के लिये प्रतिदिन हजारों लोगों का आनाजाना होता है, साथ ही नवगछिया नगर आने जाने का भी यह एक प्रमुख मार्ग है।
अभाविप के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अनुज कुमार चौरसिया ने बताया कि इस संपर्क पथ के अत्यघिक जर्जर हो जाने के कारण प्रतिदिन एक्सीडेंट हो रहे थे एवं जाम की स्थिति बनी हुई रहती थी। विधार्थी परिषद ना ही केवल महाविद्यालय में विधार्थी के समस्या सुलझाने की कोशिश करता है बल्कि परिषद के सदस्य समाजिक न्याय के लिए भी सदैव तत्पर रहते हैं। परिषद के कार्यकर्ता के द्वारा रोड़ पर पहले मिट्टी से भरा गया और उसके बाद ईंट देकर रोड को अच्छी तरह से दुरुस्त कर आने जाने वाले यात्रियों के लिए सुंदर कार्य किया गया है। जिसमें विनित, कलानंद कुमार, गौरव कुमार, जितेंद्र कुमार, अभिमन्यु कुमार, सागर, रणबीर, शक्ति कुमार आदि ने सराहनीय योगदान दिया।