ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया: दो माह में दूसरी बार निलंबित हुए परवत्ता थानाध्यक्ष

नव- बिहार समाचार, नवगछिया (भागलपुर) : पुलिस जिला नवगछिया अंतर्गत परवत्ता थाना के थानाध्यक्ष ओमप्रकाश दुबे को एक छात्रा के अपहरण की प्राथमिकी दर्ज नहीं करना उस समय महंगा पड़ गया जब डीआइजी विकास वैभव ने
उसे कर्तव्य में लापरवाही बरतने को लेकर निलंबित कर दिया। साथ ही विभागीय कार्रवाई शुरू करने का निर्देश नवगछिया एसपी पंकज सिन्हा को दिया है। निलंबन अवधि में पुअनि ओमप्रकाश दुबे का मुख्यालय पुलिस केंद्र नवगछिया होगा। उनके बदले फिलहाल नवगछिया इंस्पेक्टर मार्कण्डे सिंह को परबत्ता थाने का प्रभार सौंपा गया है। एसपी पंकज सिन्हा के छुट्टी से लौटने पर नए थानेदार की नियुक्ति की जाएगी।
जानकारी के अनुसार परबत्ता थाना क्षेत्र से सरेशाम 15 जुलाई को 17 वर्षीय एक छात्रा का गांव से ही अपहरण हुआ था। छात्रा के पिता ने तीन लोगों को आरोपित करते हुए प्राथमिकी के लिए थाने में आवेदन दिया था। इसमें बिहपुर थाना क्षेत्र के नुरदीपुर दुधैला गांव के धनंजय मंडल, अजय मंडल, गोपी मंडल व परबत्ता थाना क्षेत्र के बौरवा गांव के केदार मंडल के नाम शामिल थे। परिजन के अनुसार थानाध्यक्ष ने आवेदन से एक आरोपित गोपी मंडल का नाम हटाने पर प्राथमिकी दर्ज करने की बात कही थी। इसके बाद छात्रा के परिजनों ने डीआईजी विकास वैभव से इस मामले में गुहार लगायी थी। थानेदार की कार्यशैली से नाराज डीआईजी ने तत्काल कदम उठाते हुए उसे निलंबित कर विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा कर दी।
बताते चलें कि ओमप्रकाश दुबे ने 12 मई को ही परवत्ता थाना का प्रभार अजय कुमार आजाद से ग्रहण किया था। जिसे नवगछिया कोर्ट के आदेश के तहत एसपी नवगछिया पंकज सिन्हा द्वारा निलंबित किया गया था।