ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

सनसनी: लापता मासूमों की बंद बोरी में मिली लाशें, पेंसिल खरीदने निकले थे बाजार

राजेश कानोडिया, नवगछिया (भागलपुर)। बिहार के पुलिस जिला नवगछिया अंतर्गत सहायक थाना भवानीपुर के क्षेत्र में उस समय व्यापक सनसनी फैल गयी जब दो दिनों पहले उसी क्षेत्र से लापता हुए
दो मासूमों की लाश रायपुर गांव के ही समीप के एक गड्ढे से बंद बोरी में बरामद हुई। ये लाशें उन दोनों मासूमों की थी जो दो दिन पहले अपने घर से पेंसिल खरीदने बाजार निकले थे। लेकिन वे घर वापस नहीं पहुंच सके थे। उन दोनों मासूमों को रास्ते से ही लापता कर दिया गया था। परिजनों ने काफी खोजबीन की पर कहीं कोई अतापता नहीं चला। दो दिनों बाद 17 जुलाई को उन दोनों मासूमों की लाशें गांव के ही बजरंगबली मंदिर के समीप एक गढ़े में जलकुंभी के नीचे से बरामद बोरी में बंद देख हर किसी का कलेजा दहल रहा था। जिसे पहले पॉलीथिन में भी लपेटा गया था।
डरे सहमे हैं गांव के बच्चे और अभिभावक
15 जुलाई को दिन के दो बजे पेंसिल लेने गए दोनों बच्चे के लापता होने और दो दिन बाद लाश मिलने की घटना के बाद सिर्फ रायपुर गांव ही नहीं पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है। रायपुर और आस-पास के गांव में बच्चों के बीच यह डर समा गया है कि कहीं उनके साथ भी इस तरह की घटना न घट जाए। रायपुर के कुछ बच्चे तो यहां तक कह रहे हैं कि अब वह अकेले दुकान या खेलने भी नहीं जाएंगे। दूसरी तरफ अब तक बच्चों के प्रति बेफिक्र रहने वाले अभिभावकों के मन में भी डर समा गया है कि उनके लाडलों का भी ऐसा हस्र नहीं हो जाय।

कौन थे ये मासूम
8 वर्षीय सोनाली अंग्रेज शर्मा और पिंकी देवी की तीसरी संतान  थी। सोनाली से 2 बड़े भाई बहन अभिषेक और बंदना है। सोनाली से एक छोटा भाई आदित्य भी है। तेज तर्रार होने के कारण सोनाली अपने घर में भी सब की प्यारी थी तो दूसरी तरफ अपने छोटे भाई आदित्य की सबसे प्यारी दीदी सोनाली थी।
इधर 6 वर्षीय युवराज सुनीता देवी और भावेश शर्मा की पहली संतान थी। युवराज स्वभाव से निडर और साहसी था। अपने माता-पिता की पहली संतान होने के कारण लाड़ दुलार के बीच में उसका पूरा बचपन बीत रहा था। इस समय दोनों मासूमों की मौत से पूरा रायपुर गांव दुःखी हो चुका है।
पुलिस ने एक को लिया हिरासत में
यह अलग बात है कि स्थानीय पुलिस ने इस मामले में एक को हिरासत में लिया है। लेकिन बढ़ते आपराधिक गतिविधियों को देखकर इतना तो स्पष्ट प्रतीत हो रहा है कि इन दिनों नवगछिया पुलिस जिला में अपराधियों के हौसले काफी बढ़ गए हैं। जिनके सामने कानून और उसके संरक्षक बौने साबित हो रहे हैं। चाहे इसका कारण इस पुलिस जिला में पुलिसकर्मियों की कमी हो या और कुछ भी हो।
क्या है स्थिति
बहरहाल ताजा मामला नवगछिया पुलिस जिला के भवानीपुर सहायक थाना क्षेत्र का है। पुलिस पदाधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार मामले की प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। चार लोगों को नामजद किया गया है। चारों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। घटना के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है। लोग इस बात को पचा नहीं पा रहे हैं कि आखिर अबोध बच्चों ने किसी का क्या बिगाड़ा था जो उनकी निर्ममता से हत्या कर दी गई। मालूम हो कि युवराज के पिता भवेश शर्मा एक पेट्रोल पंप पर काम करते हैं तो सोनाली के पिता अंग्रेज शर्मा पान की दुकान चलाते हैं।
क्या कहते हैं एसडीपीओ
नवगछिया पुलिस जिला के एसडीपीओ मुकुल कुमार रंजन ने कहा कि मामले की प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। पुलिस ने छापेमारी शुरू कर दी है। जल्द ही हत्यारों को गिरफ्तार कर इस तरह की घृणित घटना के लिए कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी।