ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

विक्रमशिला सेतु पर शाम पांच से सुबह पांच तक वन वे

भागलपुर। पूर्वोत्तर बिहार की लाइफ लाइन कहे जाने वाले गंगा नदी पर बने विक्रमशिला सेतु सड़क पर वाटर प्रूफ मास्टिक एसफाल्ट बिछाने के कार्य समय में बदलाव किया गया है। दोपहर तीन बजे से रात 12 बजे की जगह शाम पांच बजे से सुबह पांच बजे तक काम चलेगा। हालांकि मंगलवार देर रात से ही काम शुरू कर दिया गया है।

कार्य एजेंसी के अधिकारियों ने बताया कि बारिश के कारण छह-सात दिन काम बाधित रहा। वैसे भी एक दिन में एक सौ से सवा सौ मीटर ही मास्टिक एसफाल्ट का काम संभव है। साढ़े चार किलोमीटर लंबी सड़क में मास्टिक एसफाल्ट बिछाने में पांच महीने लग सकते हैं। इस दौरान एक्सपेंशन ज्वाइंट व खराब बेय¨रग बदलने का कार्य भी होगा। एक्सपेंशन ज्वाइंट व बेय¨रग की आपूर्ति के लिए फिर टेंडर किया गया है। कोई एजेंसी चयनित होगी तो एक्सपेंशन ज्वाइंट व बेय¨रग बदलने का काम शुरू कर दिया जाएगा। 18 एक्सपेंशन ज्वाइंट बदलने में तकरीबन ढाई महीने लगेंगे।

कार्य में कोई बाधा न हो इसलिए पुल निर्माण निगम ने एसएसपी को यातायात व्यवस्था के लिए पत्र भेजा था। पत्र पर एसएसपी ने यातायात के लिए काफी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया। एसएसपी मनोज कुमार ने बताया कि कार्य के दौरान वन-वे ट्रैफिक की व्यवस्था की गई है। मंगलवार देर रात ही पुलिस को तैनात कर दिया गया है और मास्टिक एसफाल्ट बिछाने के काम भी शुरू हो गया है।