ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** ध्यान दें-- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप में प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. ***

रविवार, 9 अप्रैल 2017

खुशखबरी: कटिहार के रास्ते शुरू हुई भारत-बांग्लादेश रेल सेवा

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क, कटिहार/नईदिल्ली (NNN)। भारत और बांग्लादेश के बीच आखिरकार 12 साल बाद शनिवार को रेल सेवा फिर से शुरू कर दी गई। प्रथम चरण में इस रेल सेवा के तहत कटिहार मंडल के रास्ते बांग्लादेश को खाद्यान्न व अन्य आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति की जाएगी। शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना द्वारा दिल्ली से रिमोट के जरिए ट्रेन का उद्घाटन किये जाने के बाद राधिकापुर में मालगाड़ी को हरी झंडी दिखायी गयी।

कटिहार रेल मंडल की ओर से राधिकापुर स्टेशन पर आयोजित समारोह में 42 डिब्बों वाली डीजल इंजन से जुड़ी मालगाड़ी को बांग्लादेश के लिए रवाना किया गया। मौके पर डीआरएम उमाशंकर सिंह यादव, आरपीएफ के वरीय समादेष्टा मो. साकिब, रायगंज के डीएम, एसपी, स्थानीय विधायक गुलाम रब्बानी, प्रवर वाणिज्य प्रबंधक बीके मिश्रा समेत रेल के अन्य बड़े अधिकारी मौजूद थे।
डीआरएम संग पूसी रेल मुख्यालय से आये अधिकारियों ने मालगाड़ी को हरी झंडी दिखाकर बंगलादेश के लिए रवाना किया। वर्ष 2005 में इस सेवा को बंद कर दिया गया था। बताया गया कि दो देशों के बीच रेल सेवा शुरू होने से आमार बांग्ला आमार माटी के नारों को बल मिलेगा। कटिहार मंडल का राधिकापुर स्टेशन बांग्लादेश की सीमा स्थित हिली बॉर्डर से बिल्कुल करीब है।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।