ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

खुशखबरी: कटिहार के रास्ते शुरू हुई भारत-बांग्लादेश रेल सेवा

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क, कटिहार/नईदिल्ली (NNN)। भारत और बांग्लादेश के बीच आखिरकार 12 साल बाद शनिवार को रेल सेवा फिर से शुरू कर दी गई। प्रथम चरण में इस रेल सेवा के तहत कटिहार मंडल के रास्ते बांग्लादेश को खाद्यान्न व अन्य आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति की जाएगी। शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना द्वारा दिल्ली से रिमोट के जरिए ट्रेन का उद्घाटन किये जाने के बाद राधिकापुर में मालगाड़ी को हरी झंडी दिखायी गयी।

कटिहार रेल मंडल की ओर से राधिकापुर स्टेशन पर आयोजित समारोह में 42 डिब्बों वाली डीजल इंजन से जुड़ी मालगाड़ी को बांग्लादेश के लिए रवाना किया गया। मौके पर डीआरएम उमाशंकर सिंह यादव, आरपीएफ के वरीय समादेष्टा मो. साकिब, रायगंज के डीएम, एसपी, स्थानीय विधायक गुलाम रब्बानी, प्रवर वाणिज्य प्रबंधक बीके मिश्रा समेत रेल के अन्य बड़े अधिकारी मौजूद थे।
डीआरएम संग पूसी रेल मुख्यालय से आये अधिकारियों ने मालगाड़ी को हरी झंडी दिखाकर बंगलादेश के लिए रवाना किया। वर्ष 2005 में इस सेवा को बंद कर दिया गया था। बताया गया कि दो देशों के बीच रेल सेवा शुरू होने से आमार बांग्ला आमार माटी के नारों को बल मिलेगा। कटिहार मंडल का राधिकापुर स्टेशन बांग्लादेश की सीमा स्थित हिली बॉर्डर से बिल्कुल करीब है।