धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए दशहरा के मौके पर ही 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

शुक्रवार, 31 मार्च 2017

आदित्यनाथ को मिली जेड प्लस सुरक्षा

नव-बिहार समाचार। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को यूनियन होम मिनिस्ट्री ने जेड प्लस सिक्युरिटी प्रदान की है। यानी अब उनकी सिक्युरिटी सीआईएसएफ के 36 स्पेशल कमांडो करेंगे। इनके अलावा सीएम के सुरक्षा घेरे में यूपी पुलिस के 4 सब इंस्पेक्टर और 1 असिस्टेंट कमांडेंट भी तैनात रहेंगे। बता दें कि गोरखपुर के सांसद रहते हुए योगी को वाई कैटेगरी की सिक्युरिटी मिली थी।

क्या होगा जेड प्लस सिक्युरिटी में...

- जेड प्लस के कैटेगरी के तहत एडवांस्ड वेपन्स से लैस 25-28 कमांडो की टुकड़ी 24 घंटे उनके साथ रहेगी। जबकि वाई कैटेगरी में 2-3 कमांडो ही साथ में चलते हैं।
- सिग्नल जैमर्स से लैस एक पायलट और एस्कॉर्ट व्हीकल भी उनके साथ चलेगा।
- वैसे योगी की सिक्युरिटी उनके सीएम के तौर पर शपथ लेने के साथ ही बढ़ा दी गई थी।
- फिलहाल उनकी सिक्युरिटी में 400 से ज्यादा पुलिसवाले और एनएसजी कमांडो रहते हैं।
- पुलिस सूत्रों के मुताबिक, सीएम हाउस की सिक्युरिटी में भी 450 कमांडो तैनात किए जाएंगे।

किसे मिलती है जेड और जेड प्लस सिक्युरिटी?
- सीएम, कैबिनेट रैंक के मिनिस्टर्स, हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के जज और कुछ ऑफिसर्स को ही यह जेड या जेड प्लस कैटेगरी की सिक्युरिटी दी जाती है।
- जेड़ प्लस सिक्युरिटी की जिम्मेदारी यूनियन होम मिनिस्ट्री के अंडर में होती है। इसके लिए वहीं से जरूरी गाइडलाइंस दी जाती है।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।