ब्रेकिंग न्यूज

*** *** *** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए लगभग 10 लाख पहुंच चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** ***

मंगलवार, 26 जुलाई 2016

अब हराभरा होगा नवगछिया, लगा निशुल्क पौधा वितरण शिविर


नवगछिया, भागलपुर (नवबिहार न्यूज नेटवर्क)। भागलपुर जिले के नवगछिया अनुमंडल को हराभरा करने और पर्यावरण की सुरक्षा के लिए पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी मंगलवार को क्लीन नवगछिया ग्रीन नवगछिया तथा आरपीएफ के संयुक्त सहयोग द्वारा नवगछिया रेलवे स्टेशन में नि:शुल्क  पौधा वितरण कैंप लगाया गया। जिसका नवगछिया व्यवहार न्यायालय के एसीजीएम 2 संतोष कुमार एवं नवगछिया आरपीएफ इन्स्पेक्टर जावेद अहमद तथा प्रमुख समाजसेवी पवन सराफ के द्वारा सामूहिक रूप से दीप प्रज्वलित कर उद्घाटन किया गया। मौके पर संस्था के अध्यक्ष चंद्रगुप्त साह, मीडिया प्रभारी अशोक केडिया, कोषाद्यक्ष विक्रम भुडोलिया, संतोष गुप्ता एवं सभी सदस्यों ने आए हुए अतिथियों को आम का पेड़ देकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
इस अवसर पर संस्था के उपाध्यक्ष राकेश चिरानिया की पुत्री के जन्मदिन के मौके पर स्टेशन परिसर में एक पौधा भी लगाया गया। इस कार्यक्रम में एसीजेएम2 संतोष कुमार ने संस्था की काफी तारीफ करते हुए कहा कि संस्था तो बहुत है लेकिन क्लीन नवगछिया ग्रीन नवगछिया द्वारा जो सफाई एवं पर्यावरण पर कार्य किया जा रहा है काफी सराहनीय हैं। वैसे तो यह कार्य सरकार का है, लेकिन नवगछिया में संस्था द्वारा यह कार्य किया जा रहा है। जदयू जिलाध्यक्ष चंदेश्वरी प्रसाद सिंह ने कहा कि जब संस्था की शुरुआत हुई थी उन्होंने नगर पंचायत से गाड़ी डस्टबिन की डिमांड की थी तो हमने ट्रैक्टर और डस्टबिन उपलब्ध कराया एवं वार्ड पार्षदों के साथ उसके कार्यक्रम में शामिल होकर रोड नालों की सफाई में साथ दिया और जब भी उन्होंने मेरा सहयोग मांगा मैं हमेशा उन लोगों के साथ रहता हूं और हमेशा संस्था के साथ कदम से कदम मिलाकर साथ देता रहूंगा। नगर पंचायत अध्यक्ष श्रीमती इंदिरा देवी और आरपीएफ के एन सिंह ने भी संस्था के कार्यों की काफी तारीफ की। इस कार्यक्रम को सफल रूप देने में सबसे बड़ी भूमिका पौधशाला के राकेश जी का सबसे बड़ा योगदान रहा। उन्होंने अपने तरफ से संस्था को दो हजार महोगिनी के पौधे उपलब्ध कराये।
मीडिया प्रभारी अशोक केडिया ने बताया कि पौधा वितरण का कार्यक्रम चार दिनों का है। जो 26/07/2016 से 29/7/2016 तक चलेगा। इसमें महोगिनी एवं फलदार पौधे का वितरण किया जाएगा। कार्यक्रम के पहले दिन एक हजार महोगिनी के एवं आम के पेड़ लोगों के बीच बांटे गए। इस कार्यक्रम में प्रमुख समाजसेवी पवन सराफ, अजय रुंगटा, राम प्रकाश रुंगटा एवं वयोवृद्ध समाज सेवी रामावतार सराफ ने संस्था के कार्यो की काफी सहराना की। नवगछिया आदर्श थाना के थानाध्यक्ष पुलिस निरीक्षक संजय कुमार सुधांशु एवं सर्किल इंस्पेक्टर जगदानंद ठाकुर ने भी पूर्व में संस्था के द्वारा नगर थाना में पेड़ लगाने के कार्य को याद कर संस्था की भूरि भूरि प्रशंसा की। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में सुनील जोशी, राजेश गुप्ता, राजीव गुप्ता, अरुण मावंड़िया, रवि साह, केशव पांडे, विक्रम भुडोलिया, श्रीधर कुमार, शंभू चिरानिया, राकेश चिरानिया, राहुल राजगढिया, संजय मावन्दिया सूचित गाड़ोदिया, रचित गाड़ोदिया का काफी सराहनीय सहयोग रहा ।

1 टिप्पणी:

Saniya Binal ने कहा…

very nice information, thanks to share with us. In this shavan month let us go to Deoghar for Kavar. The distance between Naugachia to Deoghar is 144 kilometre only.

Har Har Maha Dev, Bum Bum Bhole!

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।