ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

संक्षिप्त समाचार एक नजर में

संक्षिप्त समाचार एक नजर में

नवबिहार न्यूज नेटवर्क (NNN)।
बाल श्रमिकों को समाज की मुख्य धारा में लाने की बन रही है पॉलिसी, प्रत्येक जिला मुख्यालय में खुलेगा बाल श्रमिक आवासीय विद्यालय, खर्च होंगे 250 करोड़, बाल श्रम विरोधी अभियोजन अनुश्रवण समिति का होगा गठन।

अब सरकारी स्कूलों में भी हर महीने होगी पैरेंट-टीचर मीटिंग, अभिभावक हर महीने जान सकेंगे बच्चे की प्रगति, तैयार होगी शिक्षक और छात्र दोनों की वार्षिक रिपोर्ट।

बिहार सरकार ने राज्य के सभी 86 निबंधित गौशालाओं के समुचित विकास के लिये गठित की एक कमेटी, अनुमंडल पदाधिकारी के नेतृत्व में होगी समीक्षा, जरुरत पर होगा कमिटी का विस्तार, देशी गौवंश के संरक्षण संवर्धन और रखरखाव के अलावा वर्मी कम्पोस्ट एवं बायोगैस निर्माण के लिये बनायी गयी है योजना।

अब आप सड़क की खराबी को लेकर कर सकते हैं टॉल फ्री नंबर 18003456233 पर अपनी शिकायत दर्ज, रविवार और छुट्टी के दिन को छोड़कर सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक की जा सकती है शिकायत, शिकायत दर्ज कराते ही आएगा एसएमएस।

एलटीसी घोटाले के आरोपी जदयू सांसद (राज्य सभा सदस्य ) अनिल सहनी को जदयू ने रविवार को पार्टी से निलंबित कर दिया है। सीबीआई ने हाल ही में सहनी के विरुद्ध चार्जशीट दाखिल किया था।

केरोसीन तेल का आबंटन घटने के साथ ही बढ़ी डीलरों की परेशानी, अब शहरी क्षेत्र के लाभुकों को 2.25 लीटर की जगह मिलेगा 1.75 लीटर और ग्रामीण क्षेत्र के लाभुकों को 2.75 लीटर की जगह 2.60 लीटर केरोसीन तेल, डीलरों के समक्ष बड़ी समस्या पैदा हुई नापने की, डीलरों को झेलना होगा उपभोक्ताओं का आक्रोश, इस निर्णय पर डीलर संघ जता रहा है विरोध।

तम्बाकू पर हमेशा के लिये लगाया जा सकता है प्रतिबंध, केंद्रीय स्वास्थ मंत्रालय को पत्र लिखकर दिल्ली सरकार ने की सिफारिश, इसे फ़ूड की श्रेणी में लाने से ही प्रतिबन्ध हो सकेगा कारगर।