ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

आगरा: आइसक्रीम खाने से 100 से ज्यादा बच्चे बीमार

आगरा (nnn) : आइसक्रीम खाने से 100 से ज्यादा बच्चे बीमार

आगरा थाना के जगनेर इलाके के लोनी गांव में देर शाम ठेले से आइसक्रीम खाने से करीब 100 से भी ज्यादा बच्चे बीमार हो गए. तत्काल इसकी जानकारी प्रशासनिक अधिकारियों को दी गई. जानकारी मिलते ही प्रशासनिक अधिकरियों ने तुरंत स्वास्थ्य विभाग की टीम को मौके पर भेजा. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी बच्चों को इलाज के लिए अस्पताल रेफर कर दिया है.

दरअसल, लोनी गांव में एक छोटा सा मेला लगा था, उसी मेले में रंग-बिरंगे बर्फ के गोले वाला एक आइसक्रीम चुस्की वाला आया. गर्मी से परेशान बच्चों ने मेले में आइसक्रीम वाले से आइसक्रीम खरीदकर खाई. इसके बाद अचानक कुछ समय बाद एक के बाद एक बच्चे की हालत बिगड़ती चली गई. बच्चों के पेट में दर्द और उलटी होनी शुरू हो गई. इसके बाद मौके पर पहुंचे स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने आनन-फानन में इलाज के लिए बच्चों को आगरा के एसएन अस्पताल में भर्ती कराया और कुछ बच्चों को पास के ही स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करा दिया.

देर रात बीमार बच्चों को देखने आगरा एसएन अस्पताल पहुंची एसडीएम नेहा जैन ने कहा कि इस पूरे मामले की गहनता से जांच की जाएगी. साथ ही उन्होंने कहा कि आइसक्रीम वाले को पकड़ आइसक्रीम कि टेस्टिंग के लिए लैब भेजा जाएगा. इसमें अगर कहीं भी गड़बड़ी मिलती है तो आइसक्रीम वाले पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

एसएन अस्पताल बाल रोग विभाग के डॉक्टर नीरज यादव के मुताबिक़ अस्पताल में पहुंचे बीमार बच्चों को तत्काल बाल रोग विभाग में भर्ती कराकर उनका इलाज किया गया. फिलहाल, सभी बच्चे अब खतरे से बाहर हैं.