ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

मदन अहिल्या कॉलेज में चल रहा अभाविप का अनशन चौथा दिन हुआ समाप्त, मिला आश्वासन

मदन अहिल्या कॉलेज में चल रहा अभाविप का अनशन चौथा दिन हुआ समाप्त, मिला आश्वासन
नव-बिहार समाचार, नवगछिया (भागलपुर)। अभाविप नवगछिया की महिला कालेज इकाई द्वारा 7 सूत्रीय मांग को लेकर अभाविप के कार्यकर्ता अनशन पर लगातार चौथा दिन बैठे रहे। अभाविप के 7 सूत्रीय मांग में नवगछिया के सभी कालेज के छात्रावास चालू हो, नवगछिया में पीजी की पढ़ाई हो, जीबी कालेज के चाहरदिवारी का पुनर्निर्माण हो, महिला कॉलेज के मैदान खेलने लायक हो, जीबी कॉलेज के चाहरीदिवार का निर्माण हो, इन सभी मांगो को लेकर महिला कॉलेज के मुख्य गेट पर अनशन पर बैठे हुए थे। तभी विश्वविद्यालय के डीएस डब्लू, प्रोक्टर, रजिस्टार, कालेज इंस्पेक्टर, विश्वविद्यालय इंजीनियर के बातचीत के दौरान मिले आश्वासन के साथ अशनन पर बैठे कार्यकर्ता को जुश पिलाकर अनशन समाप्त कराया गया। 
अभाविप के कॉलेज अध्यक्ष कुसुम कुमारी ने बताया कि हम सभी कल महिला कालेज के प्रशासन एवं विश्वविद्यालय के पदाधिकारियों द्वारा लिखित आश्वासन दिया गया कि हमारी सात सुत्रीय मांग को विश्वविद्यालय प्रशासन के द्वारा लिया गया समय अवधी के अंदर पुरा किया जाएगा। अभावीप के कॉलेज मंत्री एवं सह मंत्री दीपा एंवम दीक्षा भारद्वाज ने बताया कि विश्वविद्यालय  से आए पदाधिकारी के द्वारा बताया जाएगा कि आज हास्टल नम्बर एक को मरम्मत करने को लेकर टेंडर पेटी को खोला जाएगा, और माननीय कुलपति का बार बार हम सभी को सिर्फ आश्वासन तो फिर दिया कि छात्रावास चालू कर दिया जाएगा परंतु नहीं हो पाया इसबार तो फिर हम सभी पुनः अनशन पर अनिश्चित कालीन बैठैंगे और  हम सभी लगातार आंदोलन करेंगे । 
अभाविप के कालेज मंत्री सुभम भारद्वाज ने कहा कि आज बिहार सरकार बेटी बचाओ बेटी पढाई का बात करती है और यहां दिन दहाड़े हमारी सभी बहनों के साथ ऐसा बर्ताव किया जाता है तो फिर कैसे हम सभी पढें और कैसे सुरक्षित है और नवगछिया के किसी भी महाविद्यालय मे पीजी की पढाई नही हो रही है। इसलिए हम सभी ग्रामीण क्षेत्र के छात्र को पढाई से वंचित रहना पडता है। इसलिए नवगछिया मे पीजी की पढाई शुरू हो। अभाविप के प्रांत सह संयोजक सवार्थ विधार्थी के अनुज चौरसिया ने बताया कि महाविद्यालय मे खेल मैदान की सफाई, एक सप्ताह के अंदर, छात्र कोमन रूम एक सप्ताह के अंदर, छात्रावास मरम्मत करा छह महीने के अंदर चालू किया जाएगा, पीजी की पढाई को लेकर विश्वविद्यालय के स्तर से निरिक्षण कर सरकार को भेजा जाएगा, छात्रावास की सुरक्षा को लेकर चाहरदिवारी की उच्चीकरण, गार्ड, वार्डन आदि विश्वविद्यालय के निर्देश के अनुसार कार्य, सीसीटीवी कैमरे की वयवस्था सही किया जाएगा। आवश्यकता के अनुसार कम्प्यूटर की खरीद की वयवस्था, मनोविज्ञान बिषय मे शिक्षक की लिखित सहमति बना है। 
विश्ववास वैभव (प्रांत सह संयोजक कला मंच) ने बताया कि अभाविप के कार्यकर्ताओं के साथ अभ्द्र वयवहार करने वाले अरुण झा को महिला कालेज से स्थानांतरित किया जाएगा वो कि अभाविप की बहुत ही बड़ा जीत है। वही मौके पर अभाविप के जिला सह संयोजक कुंदन पौद्दार एवं पंकज विश्वविद्यालय के जो सब पदाधिकारी आए अनशन स्थल पर वर्ताव को लेकर अम्ल कर सभी मांग को आगे बढाने के दिशा मे सकारात्मक कार्य किया। इसके प्रति हम सभी कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त करता हूँ ।नवगछिया के भाजपा परिवार के एक शिष्ट मंडल - पुर्व सांसद अनिल यादव, जिला अध्यक्ष मुक्ति नाथ सिंह, विनोद मंडल, रवि रंजन, मुकेश राणा, अजीत कुमार चौधरी, प्रवेश यादव, अनिश यादव, गौरव सिंह एंवम अभाविप के पुर्व कार्यकर्ता अजय सिंह आदि महाविद्यालय आकर अपनी बातों को रखा। वही मौके पर अभाविप के अनुज चौरसिया, पंकज यादव, विश्वास, कुंदन पौद्दार, सुरज यादव, मोहन कुमार, प्रीतम कुमार, कुसुम, सुभम, दीक्षा, निकेता, प्राची, खुशी, मिष्टी, पल्लवी, चंचल, अलका, पुनम, रेणु, अन्नु, डोली निधि, आंचल आदि मौजूद थे।