ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

माघी पूर्णिमा को लेकर भागलपुर में 89 जगहों पर पुलिस और मजिस्ट्रेट की हुई तैनाती

माघी पूर्णिमा को लेकर जिले में 89 जगहों पर पुलिस और मजिस्ट्रेट की हुई तैनाती
नव-बिहार समाचार, भागलपुर। माघी पूर्णिमा के मौके पर भागलपुर जिले के गंगा घाटों पर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद की गई है। इसे लेकर शहरी क्षेत्र के सभी घाटों के साथ-साथ जिले भर के सभी गंगा घाटों पर तैयारी पूरी कर ली गई है। जिले के सदर अनुमंडल क्षेत्र के साथ साथ कहलगांव और नवगछिया अनुमंडल में कुल 89 जगहों पर मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। जिसमें भागलपुर सदर अनुमंडल क्षेत्र में 46 मजिस्ट्रेट, कहलगांव में 21 और नवगछिया अनुमंडल में 22 मजिस्ट्रेट रहेंगे। इसके अलावा सभी जगहों पर 4-4 की संख्या में पुलिस बल और एक पुलिस अधिकारी तैनात रहेंगे। शहरी क्षेत्र में बरारी पुल घाट, सीढ़ी घाट, मुसहरी घाट, बूढ़ानाथ घाट पर साफ सफाई के साथ- साथ बैरिकेडिंग की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा सभी घाटों पर उचित बिजली के प्रबंध के साथ-साथ गोताखोरों, नाविकों की तैनाती की गई है। साथ ही सभी घाटों पर एंबुलेंस के साथ पारा मेडिकल और डॉक्टरों की टीम भी मौजूद रहेगी। यातायात व्यवस्था को सही तरीके से चलाने के लिए टाइगर मोबाइल के साथ-साथ विक्रमशिला पहुंच पथ और पुल पर मजिस्ट्रेट व यातायात पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।

ये है गंगा घाटों की स्थिति
शहरी क्षेत्र : शहरी क्षेत्र में बरारी सीढ़ी घाट, पुल घाट, मुसहरी घाट, एसएम कॉलेज घाट, बूढ़ानाथ घाट पर नगर निगम द्वारा साफ-सफाई की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा घाटों पर बैरिकेडिंग की भी व्यवस्था की गई है। शहर में बरारी पुल घाट, सीढ़ी घाट, मुसहरी घाट पर गंगा स्नान करने के लिए अच्छा है। जबकि एसएम कॉलेज बूढ़ानाथ में स्नान करने लायक नहीं है।

कहलगांव : यहां गंगा घाट की नगर पंचायत द्वारा साफ-सफाई कराई गई है। इसके अलावा बैरिकेडिंग भी की गई है। साथ ही अंचल कार्यालय द्वारा प्रतिनियुक्त गोताखोर, नोखा के साथ गंगा तट पर तैनात रहेंगे। साथ ही एसडीआरएफ की टीम भी कहलगांव एवं बटेश्वर स्थान के गंगा घाट पर मौजूद रहेगी। नगर पंचायत अध्यक्ष संजीव ने बताया कि मेले को लेकर नगर पंचायत प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है।

सुल्तानगंज : सभी घाटों की सफाई की गई है। अजगैबीनाथ मंदिर घाट पर बांस की बैरिकेडिंग की गई है। साथ ही सीढ़ी घाट को भी दुरुस्त किया गया है। रविवार को सुल्तानगंज के सभी चौक-चौराहों पर पुलिस बल की तैनाती रहेगी। शहर में किसी भी छोटे और बड़े वाहनों के प्रवेश पर पूरी तरह से रोक रहेगी। अंचल अधिकारी शंभू शरण राय ने बताया कि गंगा घाट पर
एसडीआरएफ की टीम तैनात रहेगी।

नवगछिया : अनुमंडल पदाधिकारी के अनुसार विभिन्न घाटों पर बैरिकेडिंग करने, गोताखोरों की प्रतिनियुक्ति करने, वीडियोग्राफी कराने जैसी सुविधाओं की व्यवस्था तत्काल करने का निर्देश दिया गया है।