ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

ख़ास पहल: डीआइजी के निर्देश पर नवगछिया पुलिस ने जगह-जगह किया लोकसंवाद का आयोजन

नव-बिहार समाचार, नवगछिया  : डीआईजी भागलपुर विकास वैभव के ख़ास निर्देश पर नवगछिया पुलिस जिला के विभिन्न थाना क्षेत्रों में लोकसंवाद गोष्ठी का आयोजन किया गया. जिसके तहत नवगछिया थाना क्षेत्र के तेतरी दुर्गा मंदिर के प्रांगण में, गोपालपुर थाना क्षेत्र के आदर्श ग्राम धरहरा में, बिहपुर थाना क्षेत्र में सोनवर्षा के पंचायत भवन प्रांगण में, भवानीपुर सहायक थाना क्षेत्र में पंचमुखी हनुमान मंदिर  नारायणपुर के परिसर में यह आयोजन किया गया.

नवगछिया थाना द्वारा आयोजित लोकसंवाद गोष्ठी में कई लोगों ने भी अपनी अपनी समस्याएं रखीं. एसडीपीओ मुकुल कुमार रंजन ने कहा पुलिस और आम लोगों के बीच की दूरी खत्म करने का लोक संवाद गोष्ठी एक जरिया है. इसके माध्यम से पुलिस और आम लोगों के बीच बेहतर संबंध और विश्वास स्थापित करने का प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पुलिस लोगों की मित्र है. उन्होंने अपील की कि अपनी समस्याएं लेकर पुलिस के पास निर्भीक होकर आयें, न्यायसम्मत कार्रवाई होगी. पुलिस से आम लोग नहीं, बल्कि अपराधी डरें. नवगछिया के थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर संजय कुमार सुधांशु ने कहा कि समाज में होने वाली छोटी-छोटी घरेलू समस्याओं को थाने नहीं लाकर समाज में बैठकर पंचायत के माध्यम से उनका हल निकालें. 

इस दौरान तेतरी स्थित महर्षि मेंही सत्संग आश्रम के विवाद का मामला स्थानीय लोगों ने पुलिस के समक्ष रखी. लोगों ने कहा कि इस सत्संग मंदिर की जमीन गांव के ही रवींद्र कुमार शर्मा ने अपने नाम करा ली है. एसडीपीओ ने कहा कि विधिसम्मत कार्रवाई होगी. 

दूसरा मामला तेतरी निवासी सुनील झा ने रखा. उन्होंने कहा कि मेरी बेटी का अपहरण कर लिया गया है. बता दें कि वह लड़की साल भर पहले उसी लड़के के साथ भागी थी. एसडीपीओ ने कहा जल्द ही लड़की की बरामदगी और आरोपित की गिरफ्तारी होगी. तीसरा मामला तेतरी निवासी अखिलेश पंडित ने रखा. उन्होंने कहा कि मेरी मां पर डायन का आरोप लगा कर मेरे सौतेले भाई और भतीजे प्रताड़ित कर रहे हैं. मेरी मां चिंता देवी ने 31 मई को नवगछिया थाना में आवेदन दिया है, लेकिन आज तक आरोपितों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. एसडीपीओ ने नवगछिया के थानाध्यक्ष को कारवाई करने का निर्देश दिया.

 गोपालपुर थाना क्षेत्र के आदर्श ग्राम धरहरा में गोपालपुर पुलिस ने पुलिस पब्लिक मीट का आयोजन किया. इसमें थानाध्यक्ष शिव कुमार यादव ,दारोगा प्रेम कुमार ,मुखिया रंजीता देवी आदि मौजूद थे. 

बिहपुर थाना क्षेत्र के सोनवर्षा के पंचायत भवन प्रांगण में बिहपुर इंसपेक्टर सह थानाध्यक्ष अजय कुमार सिंह के नेतृत्व में और औलियाबाद के हाइस्कूल प्रांगण में झंडापुर ओपी प्रभारी जवाहरलाल सिंह के नेतृत्व में लोक संवाद कार्यक्रम  का आयोजन किया गया. 

 भवानीपुर सहायक थाना क्षेत्र में पंचमुखी हनुमान मंदिर  नारायणपुर के परिसर में भवानीपुर थानाध्यक्ष सुदिन राम की अध्यक्षता में जयपुर चूहर पूरब पंचायत के बलाहा निवासी  ई सज्जन बजाज ने पारिवािरक संपत्ति के बंटवारे को लेकर हो रहे विवाद की शिकायत की. अन्य लोगों ने भी अपनी समस्याएं सुनायीं. बैठक में कई लोग मौजूद थे.