धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए दशहरा के मौके पर ही 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

रविवार, 4 जून 2017

ख़ास पहल: डीआइजी के निर्देश पर नवगछिया पुलिस ने जगह-जगह किया लोकसंवाद का आयोजन

नव-बिहार समाचार, नवगछिया  : डीआईजी भागलपुर विकास वैभव के ख़ास निर्देश पर नवगछिया पुलिस जिला के विभिन्न थाना क्षेत्रों में लोकसंवाद गोष्ठी का आयोजन किया गया. जिसके तहत नवगछिया थाना क्षेत्र के तेतरी दुर्गा मंदिर के प्रांगण में, गोपालपुर थाना क्षेत्र के आदर्श ग्राम धरहरा में, बिहपुर थाना क्षेत्र में सोनवर्षा के पंचायत भवन प्रांगण में, भवानीपुर सहायक थाना क्षेत्र में पंचमुखी हनुमान मंदिर  नारायणपुर के परिसर में यह आयोजन किया गया.

नवगछिया थाना द्वारा आयोजित लोकसंवाद गोष्ठी में कई लोगों ने भी अपनी अपनी समस्याएं रखीं. एसडीपीओ मुकुल कुमार रंजन ने कहा पुलिस और आम लोगों के बीच की दूरी खत्म करने का लोक संवाद गोष्ठी एक जरिया है. इसके माध्यम से पुलिस और आम लोगों के बीच बेहतर संबंध और विश्वास स्थापित करने का प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पुलिस लोगों की मित्र है. उन्होंने अपील की कि अपनी समस्याएं लेकर पुलिस के पास निर्भीक होकर आयें, न्यायसम्मत कार्रवाई होगी. पुलिस से आम लोग नहीं, बल्कि अपराधी डरें. नवगछिया के थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर संजय कुमार सुधांशु ने कहा कि समाज में होने वाली छोटी-छोटी घरेलू समस्याओं को थाने नहीं लाकर समाज में बैठकर पंचायत के माध्यम से उनका हल निकालें. 

इस दौरान तेतरी स्थित महर्षि मेंही सत्संग आश्रम के विवाद का मामला स्थानीय लोगों ने पुलिस के समक्ष रखी. लोगों ने कहा कि इस सत्संग मंदिर की जमीन गांव के ही रवींद्र कुमार शर्मा ने अपने नाम करा ली है. एसडीपीओ ने कहा कि विधिसम्मत कार्रवाई होगी. 

दूसरा मामला तेतरी निवासी सुनील झा ने रखा. उन्होंने कहा कि मेरी बेटी का अपहरण कर लिया गया है. बता दें कि वह लड़की साल भर पहले उसी लड़के के साथ भागी थी. एसडीपीओ ने कहा जल्द ही लड़की की बरामदगी और आरोपित की गिरफ्तारी होगी. तीसरा मामला तेतरी निवासी अखिलेश पंडित ने रखा. उन्होंने कहा कि मेरी मां पर डायन का आरोप लगा कर मेरे सौतेले भाई और भतीजे प्रताड़ित कर रहे हैं. मेरी मां चिंता देवी ने 31 मई को नवगछिया थाना में आवेदन दिया है, लेकिन आज तक आरोपितों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. एसडीपीओ ने नवगछिया के थानाध्यक्ष को कारवाई करने का निर्देश दिया.

 गोपालपुर थाना क्षेत्र के आदर्श ग्राम धरहरा में गोपालपुर पुलिस ने पुलिस पब्लिक मीट का आयोजन किया. इसमें थानाध्यक्ष शिव कुमार यादव ,दारोगा प्रेम कुमार ,मुखिया रंजीता देवी आदि मौजूद थे. 

बिहपुर थाना क्षेत्र के सोनवर्षा के पंचायत भवन प्रांगण में बिहपुर इंसपेक्टर सह थानाध्यक्ष अजय कुमार सिंह के नेतृत्व में और औलियाबाद के हाइस्कूल प्रांगण में झंडापुर ओपी प्रभारी जवाहरलाल सिंह के नेतृत्व में लोक संवाद कार्यक्रम  का आयोजन किया गया. 

 भवानीपुर सहायक थाना क्षेत्र में पंचमुखी हनुमान मंदिर  नारायणपुर के परिसर में भवानीपुर थानाध्यक्ष सुदिन राम की अध्यक्षता में जयपुर चूहर पूरब पंचायत के बलाहा निवासी  ई सज्जन बजाज ने पारिवािरक संपत्ति के बंटवारे को लेकर हो रहे विवाद की शिकायत की. अन्य लोगों ने भी अपनी समस्याएं सुनायीं. बैठक में कई लोग मौजूद थे. 

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

Gadget

यह सामग्री अभी तक एन्क्रिप्ट किए गए कनेक्शन पर उपलब्ध नहीं है.

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।