ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** आपके लगातार सहयोग से पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 9 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। ताजा समाचार *** नवगछिया- गोसाईंगांव के पास नदी में डूबने से एक की मौत, लाश नहीं हुई बरामद, सिंघिया मकंदपुर निवासी अरुण साह का पुत्र राहुल कुमार के नाम की है चर्चा *** ***

शनिवार, 1 अप्रैल 2017

मौसम विभाग की चेतावनी, हो सकती है वर्षा

नव-बिहार समाचार : उत्तर बिहार के जिलों में आंधी पानी के साथ ओलावृष्टि भी हो सकती है. यह पूर्वानुमान मौसम विभाग ने जारी किया है. शुक्रवार को अगले चार अप्रैल तक के लिये जारी मौसम पूर्वानुमान में डाॅ राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा के मौसम विभाग ने कहा है कि उत्तर बिहार के जिलों में गरज वाले बादलों के बनने से हल्की वर्षा हो सकती है.

तराई के जिलों जैसे पूर्वी व पश्चिमी चंपारण, मधुबनी, सीतामढ़ी एवं शिवहर में वर्षा थोड़ा अधिक हो सकता है. मैदानी भागों के जिलो में इस अवधि में 5 से 10 मिलीमीटर वर्षा होने की संभावना है. मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि वर्षा के दौरान हवा की रफ्तार तेज रह सकती है. कहीं-कहीं ओलावृष्टि भी हो सकती है. जिसकी संभावना तराई के जिलों में ज्यादा है. इस अवधि में अधिकतम तापमान 31 से 33 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान 21 से 22 डिग्री के बीच रहने का अनुमान लगाया है.

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में यह भी कहा है कि औसतन 10 से 15 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से पूरवा हवा चलने की संभावना है. किसानों के लिए जारी समसामयिक सुझाव में कहा है कि वर्षा एवं बूंदाबांदी की संभावना को देखते हुए कृषक भाइयों को सलाह दी जाती है कि फिलहाल खड़ी फसलों में सिंचाई स्थगित रखें. तैयार फसलों की कटाई में सतर्कता बरतें. कटी फसलों को सुरक्षित स्थानों पर रखें.

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।