ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** ध्यान दें-- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप में प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. ***

बुधवार, 5 अप्रैल 2017

बेंगलुरु और दिल्ली में भी मनाया गया स्वामी आगमानंद जी महाराज का अवतरण दिवस

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क, भागलपुर/ बेंगलुरु/दिल्ली: परमहंस स्वामी आगमानंद जी महाराज का अवतरण दिवस जहां मुख्य रूप से भागलपुर जिला अंतर्गत नवगछिया अनुमंडल के रंगरा ग्राम में मनाया गया। वहीँ बेंगलुरु में बम बम मिश्रा के नेतृत्व एवं दिल्ली में डी एन ठाकुर एवं अजित सिंह के नेतृत्व में भी यह अवतरण दिवस धुम धाम से मनाया गया।

सर्वप्रथम उपस्थित गुरु भाई एवं बहनों ने स्वामी जी  के तैल चित्र प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किया। गुरु वन्दना के साथ हवन का भी कार्य किया गया। देर संध्या तक भजन कीर्तन का भी  आयोजन किया गया। इस  अवतरण दिवस  के अवसर पर महाप्रसाद का वितरण किया गया।

मौके पर शंभूनाथ मिश्र, बमबम मिश्र, आनन्द मिश्र,,वीरु कश्यप ,बिक्की के अलावा अन्य लोग उपस्थित थे। मालूम हो कि स्वामी जी के शिष्य बड़ी संख्या में बेंगलुरु , दिल्ली , चेन्नई, विजयवाड़ा, कोलकाता, हैदराबाद, मुम्बई,इंदौर में निवास करते हैं। बिशौनी के शिष्यों द्वारा बेंगलुरु में विगत वर्ष भी अवतरण दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया था ।शिष्यों का मानना है कि गुरु जी का आशीर्वाद सदैव साथ में रहता है,जब चाहूँ सामने पाता हूं।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।