ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

भागलपुर का टाउन हॉल बनेगा विश्वस्तरीय

नव-बिहार समाचार, भागलपुर । भागलपुर का टाउन हॉल विश्वस्तरीय और पूर्ण रूप से वातानुकूलित बनेगा। इसका साउंड सिस्टम भी ठीक किया जाएगा।

उपरोक्त जानकारी जिला पदाधिकारी आदेश तितरमारे ने दी। उन्होंने कहा कि अभी वर्तमान टाउन हॉल को ही बेहतर बनाया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि अलग से एक प्रेक्षागृह निर्माण के लिए सरकार को प्रस्ताव भेजा गया है। स्वीकृति मिलने के बाद इस पर काम होगा। अभी इसके लिए जमीन छावनी कोठी में चयन किया गया है। यह स्वास्थ्य विभाग की जमीन है। इसका ट्रांसफर होना है।

इसके पूर्व प्रमंडलीय आयुक्त अजय कुमार चौधरी ने टाउन हॉल की दुर्दशा पर नाराजगी जताई है। कहा कि टाउन हॉल को देखकर उन्हें काफी तकलीफ हुई है। वे इसका जीर्णोद्धार स्मार्ट सिटी के फंड से कराने को तैयार हैं। वैसे अब जिला पदाधिकारी इसके जीर्णोद्धार को सहमत हो गए हैं। आयुक्त ने बताया कि टाउन हॉल से भागलपुर की प्रतिष्ठा जुड़ी है। मालूम हो कि गुरुवार को एक कार्यक्रम में आयुक्त टाउन हॉल गए थे। कहा कि उन्होंने देखा कि छत का सीलिंग फाल्स उखड़ गया है। यहां कारपेटिंग कराई जाएगी। फर्श पर टाइल्स लगेगा। भवन प्रमंडल को इसका प्राक्कलन बनाने को कहा जाएगा। इसका मंच बढि़या बनेगा। आधुनिक ग्रीन रूम भी होगा। टाउन हाल की दीवारों पर धरोहर और महापुरूषों की तस्वीर लगेगी।