धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए दशहरा के मौके पर ही 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

मंगलवार, 20 दिसंबर 2016

सेहत के लिए लाभदायक हैं मूली,कीजिए सेवन

सेहत के लिए मूली लाभदायक हैं,सर्दियों में इसका सेवन करना चाहिए। मूली से अधिक लाभदायक
इसके पत्ते होते हैं। इनमें कई पोष्टिक तत्व मौजूद होते है जो हमे कई तरह की समस्याओं से बचाएं रखते है। चलिए आपको बताते हैं मूली के पत्तों के लाभ जो हमारी सेहत लिए बेहद लाभकारी हैं।
—कैंसर : मूली के पत्तों में एंथोसाइनिन होता है जो कैंसर के रोगियों के लिए बहुत ही फायदेमंद सिद्ध होता है।
—आएगा स्किन में निखार : इसके पत्तों को खाने से शरीर में मौजूद विषाक्त पदार्थ दूर होते हैं और स्किन में निखार आता है।
—मिलेगी कब्ज से राहत : इसके पत्तों में फाइबर भरपूर होता है जो कब्ज दूर कर पाचन को दुरुस्त रखता है।
—डायबिटीज : डायबिटीज के रोगियों के लिए इसके पत्ते बहुत ही लाभदायक होते है क्योंकि मूली के पत्ते खाने से शरीर का ब्लड शुगर लेवल कंट्रोल में रहता है।
—कमजोरी :इसके पत्तों में आयरन तथा फास्फोरस जैसे तत्व काफी मात्रा में मौजूद होते है, जिससे शरीर में हीमोग्लोबिन की मात्रा बढ़ती है तथा कमजोरी दूर होती है।
—यूरिन समस्या : इसके पत्तों का सेवन करने से यूरिन संबंधित कई समस्याए दूर होती हैं।
—होगा जोड़ों का दर्द दूर : इसके पत्तों में कैल्शियम की मात्रा काफी होती है जो जोड़ों के दर्द को दूर करने में मदद करते हैं।
--नहीं होगा कफ : इसके पत्तों में एंटी कंजेस्टिव गुण होते है, जिससे कफ की समस्या में फायदा होता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।