ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

अपराधियों का तांडव : दो महादलित को बांधकर घसीटा, मुखिया के घर पर पिटाई

नवगछिया में इस घटना को अपराधियों का तांडव नहीं तो और क्या कहेंगे। जहां नवगछिया पुलिस जिला के खरीक थाना क्षेत्र अंतर्गत खैरपुर पंचायत के दो महादलित को मुखिया विमला देवी के देवर अजय यादव ने बांधकर घसीटा। घर पर लाकर दरवाजे के पाये से बांध कर लाठी और पिस्टल के बट से पिटाई शुरू कर दी। पिटाई से बबलू दास के हाथ की हड्डी टूटने और कपिलदेव का मुंह सूजने की खबर है।
स्थानीय विधायक सह विधान सभा के सत्तारूढ़ दल के सचेतक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ गोपाल मंडल की नवगछिया एसपी से पहल के बाद वहाँ पुलिस पहुंची। जहां अपराधी के समर्थन में मुखिया विमला देवी के पति दयानन्द यादव ने पीड़ित के खिलाफ ही पुलिस को आवेदन भी दिया है। इधर पीड़ित और घायलों का इलाज खरीक पीएचसी में जारी रहने की बात बताई गयी है।
मिली जानकारी के अनुसार खरीक प्रखंड जदयू के महादलित प्रकोष्ठ अध्यक्ष बबलू दास, नीरज दास और कपिलदेव मंडल गंगा दियारा क्षेत्र से मोटर साइकिल से घर आ रहे थे। इसी बीच रास्ते में मुखिया विमला देवी का देवर कुख्यात अपराधी अजय यादव की तरफ से गोली चलायी गयी। भय से मोटरसाइकिल गिर गयी। अजय यादव के साथ मुखिया पुत्र विभाष यादव व विजय यादव तथा दयानन्द यादव के भी होने की बात बताई जा रही है।
बात जंगल की आग की तरह गाँव में फैल गयी। जदयू कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष और विधायक को सूचना दी। विधायक की सूचना पर पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। जहां मुखिया पति द्वारा तीनों घायल के विरुद्ध ही आवेदन पुलिस को सौंपा गया है। नवगछिया पुलिस जिला में अपराधियों के बढ़ते मनोबल पर विधायक गोपाल मंडल एवं पूर्व जदयू जिलाध्यक्ष वीरेंद्र कुमार सिंह तथा महादलित प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष प्रेम लाल दास ने कड़ी आपत्ति जताई है।
इस घटना का कारण मुखिया का परिवार इन लोगों से सादे कागज पर हस्ताक्षर कराकर जमीन पर कब्जा करना बताया जा रहा है। साथ ही मनरेगा के तहत किये गये कार्यों की राशि का भुगतान भी इन लोगों को नहीं मिला है।