ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया व भागलपुर जिले में सैकड़ों नावों का हो रहा है अवैध परिचालन, निबंधन जारी

नवगछिया और भागलपुर पुलिस जिला क्षेत्र में अब भी सैकड़ों नावों का अवैध परिचालन बेरोक टोक जारी है | जिसे भागलपुर स्थित जिला परिवहन कार्यालय ने भी माना है कि अंचल अधिकारियों की निष्क्रियता के कारण नावों का निबंधन ससमय नहीं हो पाया है।
जिसकी वजह से अभी भी गंगा और कोसी नदी के विभिन्न घाटों पर अनिबंधित नावों का परिचालन हो रहा है।
नावों के निबंधन के लिए 22 जून 2012 को निर्देश दिया गया था जिस पर अंचल अधिकारियों ने मजबूती से निष्पादन नहीं किया। अभी तक मात्र 44 नावों का निबंधन हुआ है और जिले में पांच सौ से अधिक नावों का अवैध परिचालन हो रहा है।
जिला पदाधिकारी प्रेम सिंह मीणा ने सभी अंचल अधिकारियों को निर्देश दिया है कि अपने-अपने अंचलों में निर्धारित तिथियों को नाव मालिकों व नाविको को बुलाकर उन्हें निबंधन कराने के लिए प्रेरित करें। मोटर यान निरीक्षक को सभी नाविकों को प्रशिक्षण देने तथा निबंधन कार्य में सहयोग प्रदान करने के लिए प्रतिनियुक्त किया गया है। साथ ही नाव मालिकों को आवेदन व वांछित कागजात निर्धारित शुल्क 40 रुपये के साथ जमा करने का निर्देश दिया गया है।
जिला पदाधिकारी द्वारा सीओ को निर्देश दिया गया है कि बिना निबंधन वाले नावों के परिचालन पर रोक लगाएं। इस आदेश के तहत 6 अप्रैल से नावों का निबंधन जारी किया जाना है |