ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

बिना पूर्व सूचना के कोचिंग बंद करने पर छात्रों ने किया हंगामा, तोड़फोड़


नवबिहार न्यूज नेटवर्क, भागलपुर। स्थानीय तिलकामांझी थाना क्षेत्र के शीतला स्थान रोड स्थित आईबीएस कोचिंग संस्थान को बिना पूर्व सूचना के बंद करने पर बुधवार को छात्रों ने जमकर हंगामा किया। उन्होंने बरामदे पर लगीं लाइटें फोड़ दीं। इससे पहले सोमवार को भी छात्रों ने लाइब्रेरी में तोड़फोड़ की थी। पुलिस ने कोचिंग संचालक से बातचीत कर शुक्रवार तक पढ़ाई शुरू होने का भरोसा दिलाया। इसके बाद छात्र शांत हुए।
छात्रों की शिकायत थी कि उन्होंने डेढ़ माह पहले संस्थान में दाखिला लिया था। कुछ दिन पहले तक कक्षाएं भी चलीं, लेकिन सोमवार को छात्र कोचिंग पहुंचे तो रिसेप्शन पर उन्हें बताया गया कि अगली सूचना तक कोचिंग बंद है। इसके बाद वे रोजाना कोचिंग का चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन दीवार पर अगली सूचना तक कोचिंग बंद रहने का नोटिस और कोचिंग पर ताला ही मिला।
कुछ दिनों से कोचिंग की ठीक से पढ़ाई नहीं चल रही थी। कई कक्षाओं में शिक्षक नहीं पहुंचते थे। इसके बाद अचानक कोचिंग बंद कर दिया गया। ऐसे में अंदेशा गहराने लगा कि बिना पूर्व सूचना के कोचिंग बंद कर उन्हें ठगी का शिकार बनाया गया।

दोबारा खुलने की बात पर शांत हुए छात्र
तिलकामांझी थानाध्यक्ष संजय कुमार सत्यार्थी ने बताया कि हंगामे की सूचना के बाद वह कोचिंग सेंटर पर पहुंचे। कोचिंग सेंटर की निदेशक से बात की। निदेशक ने उन्हें बताया कि किसी भी छात्र का पैसा नहीं डूबा है। कुछ कारणों से कोचिंग बंद है। शुक्रवार तक दोबारा पढ़ाई शुरू कर दी जाएगी। यह जानकारी देने के बाद छात्र शांत होकर लौट गए।

अंदरूनी विवाद के कारण बंदी की आशंका
सूत्रों के मुताबिक, यह कोचिंग सेंटर पार्टनरशिप में चलाया जाता है। आशंका है कि पिछले कुछ दिनों से पार्टनरों के बीच चल रहे विवाद की वजह से कोचिंग को अचानक बंद करना पड़ा। वहीं, कुछ लोगों का यह भी कहना है कि कोचिंग संचालन के लिए सरकार द्वारा बनाए गए नए नियमों की वजह से कोचिंग को बंद रखा गया है।