ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

नवगछिया का सीमेंट व्यवसायी हुआ 1.80 लाख ठगी का शिकार, एसपी हुए सक्रिय

ठगी का शिकार सीमेंट व्यवसायी अपने पुत्र के साथ 

नवगछिया धर्मशाला रोड स्थित चौधरी सीमेंट भंडार के मालिक राज कुमार चौधरी हुए ठगी के शिकार। अज्ञात व्यक्ति ने अपने को आईसीआईसीआई बैंक का प्रतिनिधि बता कर नया खाता खोलने के लिए लिया सादा चेक। जिसके माध्यम से सीमेंट व्यवसायी के स्टेट बैंक खाते से निकल लिए एक लाख अस्सी हजार।
नवगछिया एसपी शेखर कुमार कर रहे हैं मामले की तहकीकात।
उस ठग ने नगर के बड़े सीमेंट व्यवसायी अजय कुमार रुंगटा को भी खाता खुलवाने के नाम पर जाल में लेने की कोशिश की थी। उसने अपना नाम मोहन बताया था। मोबाईल नंबर 8697402757 से काल किया था। जबकि राज कुमार चौधरी से ठग अधिकारी ने मोबाईल का नंबर 8697403102 से बात की थी।
पीड़ित सीमेंट व्यवसायी राज कुमार चौधरी ने आज उस व्यक्ति को चेक देने के बाद हल्की शंका हुई तो बैंक जा कर तहकीकात की । ICICI बैंक में बताया गया कि इस तरह का खाता खोलने के लिए हमारा कोई आदमी नहीं है। आप अपने बैंक जाकर चेक को भुगतान होने से रोकें। लेकिन जब तक व्यापारी बैंक पहुंचता तब तक रकम की निकासी भी जो चुकी थी।
इस घटना से शहर के अधिकांश व्यापारी हैं आश्चर्य चकित। वाणिज्य परिषद् के सचिव पवन सर्राफ सहित अजय रुंगटा, जगदीश प्रसाद मावण्डिया, बिनोद चिरानिया इत्यादि दर्जनों व्यवसायियों ने भी की चिंता व्यक्त की है।
जानकारी के अनुसार ठग बैंक अधिकारी ने चेक को कुछ देर में स्याही उड़ने वाली अपनी कलम से भरा था और हस्ताक्षर व्यापारी से व्यापारी की कलम से करवाया था। व्यापारी ने चेक को क्रोस और केंसिल भी किया था लेकिन बैंक में प्रस्तुत चेक न तो क्रोस था और न ही केंसिल। चेक में पूरी रकम भरी हुई थी।
बताते चलें कि नवगछिया में आज एक लाख अस्सी हजार की ठगी का शिकार हुआ सीमेंट व्यवसायी राज कुमार चौधरी बिहार के पूर्व मुख्य सचिव अशोक कुमार चौधरी का है सगा छोटा भाई। जिन्हें मुख्य सचिव से सेवा निवृति के बाद बिहार सरकार ने मुख्य सूचना आयुक्त बनाया था।
घटना की सूचना के बाद से नवगछिया एसपी शेखर कुमार खासे सक्रिय दिख रहे हैं। जिनके अनुसार मोबाईल का काल डिटेल निकाला और खंगाला जा रहा है। मामले की प्राथमिकी नवगछिया आदर्श थाना में दर्ज कर ली गयी है। इसके साथ ही थानाध्यक्ष सह पुलिस निरीक्षक रंजन कुमार को कई विशेष निर्देश भी दिया गया है।