ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

परीक्षार्थियों से पटा स्टेशन, टिकट काउंटर पर अफरा तफरी की स्थिति



नव-बिहार न्यूज एजेंसी (NNA), भागलपुर। इंटर स्तरीय परीक्षा को लेकर भागलपुर में बनाये गए परीक्षा केंद्र पर जाने और आने के क्रम के अलावा कटिहार और खगड़िया तथा बेगूसराय के परीक्षा केन्द्रों पर जाने वाले परीक्षार्थियों की भारी भीड़ नवगछिया स्टेशन पर दो दिनों से उमड़ रही है। जिससे पूरा नवगछिया स्टेशन परीक्षार्थियों से पट सा गया है। जिसकी वजह से ट्रेनों में भी भारी भीड़ हो जा रही है। इसका असर दैनिक और सामान्य यात्रियों पर भी पड़ रहा है।

नवगछिया स्टेशन पर परीक्षार्थियों की इतनी भीड़ होने के बावजूद भी एक ही टिकट बुकिंग काउंटर खोले जाने से अफरा तफरी का माहौल पैदा हो जाता है। जिसकी वजह से परीक्षार्थी हो हल्ला और हंगामा मचाने पर भी उतारू हो जाते हैं। तब जाकर नवगछिया स्टेशन के अधिकारियों की नींद टूटती है तो इसके बाद दूसरा काउंटर खोला जाता है। इसी तरह की घटना शनिवार की देर शाम और रात में भी हुई। जहां एक ही टिकट काउंटर चालू था। उसमें भी काफी धीमी गति से टिकट दी जा रही थी। जब परीक्षार्थियों ने हो हल्ला मचाना शुरू किया तब जाकर दूसरा काउंटर खोला गया। यही स्थिति रविवार को भी देखी गयी।

बताते चलें कि भागलपुर आने जाने का एक मुख्य मार्ग है नवगछिया स्टेशन। साथ ही कोसी पार स्थित सीमावर्ती मधेपुरा और पूर्णिया जिले के भी परीक्षार्थी एवं सामान्य यात्री नवगछिया स्टेशन से ज्यादातर यात्रा करते हैं। यहां जबकि मुख्य स्टेशन पर दो बुकिंग काउंटर हैं तथा एक दक्षिण तरफ बने भवन में भी बुकिंग काउंटर बना है। फिर भी एक ही बुकिंग काउंटर खोले जाने से यात्रियों को भारी परेशानी और कष्ट का सामना करना पड़ता है। वहीं कई दैनिक यात्रियों का कहना है कि दक्षिण भवन के बुकिंग काउंटर को कम आय अथवा कम बुकिंग बता कर स्थायी रूप से बंद करने की साजिश नवगछिया स्टेशन में चल रही है। जिस वजह से कर्मचारी की कमी का बहाना बनाते हुए उसे कभी कभार खोल कर महज खाना पूर्ति कर ली जा रही है।