ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

मुजफ्फरपुर के एसएसपी विवेक सस्पेंड, शराब सिंडिकेट से सांठगांठ के मिले सबूत

नव-बिहार न्यूज एजेंसी (NNA), पटना. विशेष निगरानी की टीम द्वारा आय से अधिक संपत्ति मामले में छापेमारी के बाद सरकार ने
मुजफ्फरपुर के एसएसपी विवेक कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। विवेक कुमार पर भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत विशेष निगरानी इकाई ने केस दर्ज किया है। निलंबन अवधि में विवेक का मुख्यालय होमगार्ड डीजी का कार्यालय होगा। इस बीच मुजफ्फरपुर के सिटी एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा को एसएसपी का भी प्रभार दिया गया है।
विवेक कुमार और शराब तस्करों के सिंडिकेट के बीच सांठगांठ के भी अहम सुराग मिले हैं। हाल में मुजफ्फरपुर के मारीपुर इलाके में एक होटल में एसएसपी के साथ शराब माफियाओं की मीटिंग भी हुई थी। जिसमें 4 माफियाओं के अलावा हरियाणा के एक शराब सप्लायर ने भी शिरकत की थी। इसी मीटिंग के बाद जिले के करीब आधा दर्जन ऐसे थानेदारों को हटा दिया था, जो अवैध शराब के खिलाफ लगातार प्रभावी अभियान चला रहे थे। संबंधित थानों में एसएसपी ने अपने चहेते अफसरों की पोस्टिंग की थी। एसवीयू के ऑपरेशन के बीच एसएसपी के चहेते थानेदारों के भी गायब होेने की चर्चा है।   
आवासीय ऑफिस में मिला अवैध हथियार  
एसएसपी के आवासीय कार्यालय की गोपनीय शाखा की आलमारी से एक देसी पिस्तौल मिला। हालांकि गोपनीय शाखा का प्रभारी रीडर सोमवार से ही फरार है। 
ससुराल वालों के साथ 100 बार कैश ट्रांजेक्शन  
विवेक कुमार के ठिकानों पर एसवीयू का सर्च ऑपरेशन दूसरे दिन मंगलवार को भी जारी रहा। इस दौरान यूपी के मुजफ्फरनगर स्थित एसएसपी के ससुराल से बैंक लॉकर की 6 चाबी मिली। ससुर वेद प्रकाश कर्णवाल, सास उमा रानी कर्णवाल, साला निखिल कर्णवाल के साथ एसएसपी द्वारा 100 से अधिक बार कैश ट्रांजेक्शन किए जाने का पता चला है। एसएसपी उनके खाते में रकम डालकर बाद में निकाल लेते थे। देर रात तक एसवीयू की जांच जारी थी।
आय से 300 % अधिक संपत्ति का खुलासा
एसएसपी के खिलाफ दर्ज आय से अधिक संपत्ति की एफआईआर 22 पेज की है। इसमें आय से 300 फीसदी अधिक संपत्ति होने के आरोप हैं। सूत्रों के मुताबिक विवेक व उनकी पत्नी निधि कर्णवाल के पास करीब 1.06 करोड़ की संपत्ति है। करीब 1.27 करोड़ के अवैध ट्रांजेक्शन का पता चला है।