ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

महेंद्र सिंह धोनी का बड़ा फैसला, वनडे और टी-20 की भी छोड़ी कप्तानी

नई दिल्ली। भारत के सबसे सफल और विश्व कप विजेता कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने वनडे और टी-20 टीमों की कप्तानी छोडऩे का फैसला किया हैं। हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ इसी महीने दोनों फार्मेट में होने वाली सीरीज में खिलाड़ी के रूप में खेलने के लिए वह उपलब्ध रहेंगे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार रात यह जानकारी दी। बीसीसीआई ने एक बयान जारी कर बताया कि धोनी ने बोर्ड को सूचित किया है कि वह वनडे और टी-20 फार्मेट के लिए भारतीय टीमों के कप्तान पद से हट रहे हैं। धोनी ने यह भी कहा है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के लिए खेलते रहेंगे। यह बात बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति को प्रेषित कर दी गई है।

इंग्लैंड के खिलाफ 3 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीमों का चयन शुक्रवार को होना है। यह सीरीज 15 जनवरी से एक फरवरी तक खेली जाएगी। टेस्ट कप्तानी काफी पहले ही छोड़ चुके धोनी ने नए साल में कप्तानी छोड़कर सबको चौंका दिया।

बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी राहुल जौहरी ने धोनी के कप्तानी छोडऩे की जानकारी देते हुए एक बयान में कहा कि हर भारतीय क्रिकेट प्रशंसक और बीसीसीआई की तरफ से मैं एमएस धोनी को सभी फार्मेट में भारतीय कप्तान के रूप में अभूतपूर्व योगदान देने के लिए धन्यवाद देता हूं।

जौहरी ने कहा कि धोनी के नेतृत्व में भारतीय टीम ने नई ऊंचाइयों को छुआ और उनकी उपलब्धियां भारतीय क्रिकेट में स्वर्णाक्षरों में अंकित रहेंगी। धोनी के कप्तानी से हटने का मतलब है कि टेस्ट कप्तान विराट कोहली शुक्रवार को नए भारतीय वनडे और टी -20 कप्तान भी बन जाएंगे।