ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

सृजन महाघोटाला: को-ऑपरेटिव बैंक के पूर्व MD सहित 3 गिरफ्तार

नव-बिहार न्यूज नेटवर्क (NNN), भागलपुर: बिहार के बहुचर्चित सृजन महाघोटाले मामले में शनिवार को भी जांच एजेंसियों की कार्रवाई जारी रही. इस मामले को
लेकर SIT और EOU की टीमों ने भागलपुर और बांका में रेड की है. इन छापेमारियों के बाद कई लोगों को हिरासत में भी लिया गया है.
मिल रही जानकारी के अनुसार शनिवार को हुई कार्रवाई के बाद पुलिस ने भागलपुर से चार लोगों को हिरासत में लिया है. बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सृजन महाघोटाले में सीबीआई जांच की सिफारिश करने के बाद यह पहली बड़ी गिरफ्तारी हुई है. सुपौल के सहकारिता अधिकारी पंकज झा की सृजन घोटाले में गिरफ्तारी हुई है. पंकज झा 2007 से 2014 तक भागलपुर को-ऑपरेटिव बैंक के मैनजिंग डायरेक्टर थे.
भागलपुर पुलिस ने घोटाले में सुपौल के सहकारिता पदाधिकारी पंकज झा को गिरफ्तार किया है और पूछताछ के लिए अपने साथ भागलपुर ले गयी है. भागलपुर मे रहने के दौरान 49 करोड़ रुपये की गड़बड़ी का आरोप उन पर लगा है. जानकारी के मुताबिक पंकज झा के घर से पुलिस को 3 लाख से अधिक की नगदी और सृजन घोटाले से जुड़े कई कागजात भी मिले हैं.
इसके अलावा इसी मामले में सेवानिवृत्त पूर्व प्रबंधक सुधांशु कुमार दास और बांका में तैनात प्रबंधक पंकज कुमार गुप्ता को भी गिरफ्तार किया है.
गौरतलब है कि सृजन का महाघोटाला का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है. भागलपुर से निकल कर यह अब बिहार के अन्य जिलों में भी पहुंचने लगा है. इसके केंद्र बिंदु में बैंक आॅफ बड़ौदा का अहम रोल माना जा रहा है. सृजन घोटाला का नया मामला सहरसा जिला में दर्ज किया गया है. सहरसा डीएम के आदेश पर यह मामला दर्ज किया गया है. अब यह 1000 करोड़ से ऊपर का घोटाला हो चुका है. बता दें कि पूरे मामले में दिवंगत मनोरमा देवी किंगपिन बन कर उभरी हैं और उनके बेटे बहू की तलाश पुलिस कर रही है.