धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए दशहरा के मौके पर ही 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

रविवार, 25 जून 2017

सउदी में दिखा चांद, भारत में सोमवार को मनेगी ईद

भागलपुर/ पटनाः सउदी अरब में शनिवार को ईद का चांद देखा गया है. स्पष्ट है कि अब भारत में सोमवार को ईद की नमाज अदा की जाएगी. भारत में रविवार को लोग 29वां रोजा रखेंगे. उसके बाद सोमवार 26 जून को ईद का त्यौहार मनाया जाएगा. बेसब्री से इंतजार कर रहे लोगों के लिये ईद का बाजार गुलजार हैं. हर शहर और बाजार में ईद की शॉपिंग भी जोर-शोर से चल रही है.

बच्चों से लेकर बूढ़ों तक में ईद आने की खुशी साफ तौर पर देखी जा रही है. लेकिन दिल में एक मलाल भी है कि माहे रमजान अब खत्म होने वाला है. बरकत से भरा ये मुकद्दस महीना अब फिर अगले साल ही नसीब होगा. इस महीने का हर मुसलमान भाई को इंतजार होता है. अब जब कि ईद आने वाली है. मतलब है कि अब माहे रमजान को विदा करने का वक्त आ गया गया है. लोग अपने परिवार के लिए दुआएं कर रहे हैं.

नवगछिया, भागलपुर, कटिहार, पूर्णिया, खगड़िया, बेगूसराय सहित राजधानी पटना में भी ईद को लेकर बाजारों में रौनक देखने को मिल रही है. लोग नए कपड़े और सवइयां खरीदने में बिजी हैं. शनिवार को भी पटना के शब्जीबाग, पटना मार्केट, खेतान मार्केट और पटना सिटी एरिया में खासा भीड़ देखने को मिली. लोगों ने खूब खरीददारी की. इससे पहले शुक्रवार को रमजान के आखिरी जुमा की नमाज अदा की गई. अलविदा की नमाज के बाद लोगों को ईद का इंतजार है.

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।