ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

सउदी में दिखा चांद, भारत में सोमवार को मनेगी ईद

भागलपुर/ पटनाः सउदी अरब में शनिवार को ईद का चांद देखा गया है. स्पष्ट है कि अब भारत में सोमवार को ईद की नमाज अदा की जाएगी. भारत में रविवार को लोग 29वां रोजा रखेंगे. उसके बाद सोमवार 26 जून को ईद का त्यौहार मनाया जाएगा. बेसब्री से इंतजार कर रहे लोगों के लिये ईद का बाजार गुलजार हैं. हर शहर और बाजार में ईद की शॉपिंग भी जोर-शोर से चल रही है.

बच्चों से लेकर बूढ़ों तक में ईद आने की खुशी साफ तौर पर देखी जा रही है. लेकिन दिल में एक मलाल भी है कि माहे रमजान अब खत्म होने वाला है. बरकत से भरा ये मुकद्दस महीना अब फिर अगले साल ही नसीब होगा. इस महीने का हर मुसलमान भाई को इंतजार होता है. अब जब कि ईद आने वाली है. मतलब है कि अब माहे रमजान को विदा करने का वक्त आ गया गया है. लोग अपने परिवार के लिए दुआएं कर रहे हैं.

नवगछिया, भागलपुर, कटिहार, पूर्णिया, खगड़िया, बेगूसराय सहित राजधानी पटना में भी ईद को लेकर बाजारों में रौनक देखने को मिल रही है. लोग नए कपड़े और सवइयां खरीदने में बिजी हैं. शनिवार को भी पटना के शब्जीबाग, पटना मार्केट, खेतान मार्केट और पटना सिटी एरिया में खासा भीड़ देखने को मिली. लोगों ने खूब खरीददारी की. इससे पहले शुक्रवार को रमजान के आखिरी जुमा की नमाज अदा की गई. अलविदा की नमाज के बाद लोगों को ईद का इंतजार है.