ताजा समाचार :

6/Posts/ticker posts

भागलपुर: कही भी गंदगी दिखी तो होगी कार्रवाई


भागलपुर। वार्ड नंबर 50 में गंदगी व मूलभूत सुविधाओं को लेकर सोमवार को महापौर सीमा साहा की आखिरकार नींद खुल ही गई। एक अखबार में छपी खबर 'मेयर के वार्ड में न सफाई न जल निकासी की व्यवस्था' को दिखाते हुए उन्होंने निगमकर्मी को जमकर फटकार लगाई। महापौर ने कहा कि शहर में गंदगी किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। घर की चौखट से बाहर गंदगी पर पांव रखना पड़ रहा है। चार दिनों से सफाई के लिए कहा जा रहा है, लेकिन कर्मचारियों पर कोई असर नहीं पड़ रहा है।

महापौर ने योजना शाखा प्रभारी आदित्य जयसवाल से जब सफाई व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए जवाब तलब किया है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य शाखा प्रभारी राकेश भारती शहर की व्यवस्था की निगरानी करते हैं। राकेश पर भी महापौर बिफर गई। उन्होंने कहा कि अगर वार्ड में कहीं भी गंदगी व जलजमाव की समस्या उत्पन्न हुई तो संबंधित कर्मी पर कार्रवाई निश्चित है। शहर में अच्छी तरह से साफ-सफाई की जाए। कूड़ा उठाव को लेकर कहीं से भी शिकायत नहीं आनी चाहिए। वार्ड में एक खराब चापाकल की मरम्मत कर जलापूर्ति शुरू कर दी गई है।

वार्ड 50 के लोगों को सीमा साहा से मेयर बनने के बाद काफी उम्मीदें हैं। लोगों ने वार्ड से पार्षद चुनकर इसलिए भेजा ताकि वार्ड का विकास होगा। इसी दौरान वह मेयर बन गई। वार्ड के चार प्रमुख मोहल्ले में मुर्तुजाचक, कुतुबगंज, मानिकपुर व कमलनगर शामिल है। इन मोहल्ले में कूड़ेदान का अभाव है। ऐसे में सड़कों पर कूड़े का अंबार लगा है। सड़क किनारे रखे हुए कूड़ेदान टूटे व जर्जर अवस्था में हैं। मुर्तुजाचक में जल-निकासी के कारण लोगों का जीना मुहाल कर रखा है। घर के बाहर कदम रखते ही नाले के पानी का सामना करना पड़ रहा है। वहां बड़ी समस्या पानी निकासी की है। नाला निर्माण नहीं होने से सड़क व मोहल्ले के आसपास गढ्डों में पानी जमा हो जाता है। मोहल्ले में पाइप का अभाव है। चापाकल भी खराब पड़े हैं। गुरुदयाल मिश्र लेन में पाइप लाइन का अभाव है। एक दशक में लोगों को शुद्ध पेयजल नहीं मिल पाया है। नाले के अभाव में सड़क पर जलजमाव की स्थिति बनी रहती है।