ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** आपके लगातार सहयोग से पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 9 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। ताजा समाचार *** नवगछिया- गोसाईंगांव के पास नदी में डूबने से एक की मौत, लाश नहीं हुई बरामद, सिंघिया मकंदपुर निवासी अरुण साह का पुत्र राहुल कुमार के नाम की है चर्चा *** ***

बुधवार, 14 जून 2017

कटिहार से नई ट्रेन देने का फिलहाल कोई प्रस्ताव नहीं- रेल राज्य मंत्री


कटिहार। रेल राज्यमंत्री राजेन गोहेन ने  मंगलवार को कटिहार रेलवे स्टेशन के निरीक्षण के दौरान कहा कि देश में हर रोज 9 किमी रेलवे ट्रैक का विकास किया जा रहा है। जिसमें इंफ्रास्टक्चर से लेकर रख-रखाव व विद्युतीकरण जैसे कई काम शामिल हैं। 

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने के बाद रिपोर्ट कार्ड को जारी करने के साथ ही सबका साथ सबका विकास कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए कटिहार आए हैं। पूरे देश में स्वच्छता सर्वेक्षण करा कर एक नया मापदंड निर्धारित किया गया है, जिसमें बेहतर स्टेशन के साथ ही गंदे स्टेशनों के रखरखाव को लेकर बड़ी योजना बनायी जा रही है। 

एक सवाल के जवाब में रेल राज्यमंत्री ने भारत-नेपाल व बांग्लादेश रेल परियोजना को लेकर विभागीय अधिकारियों को निर्देश देने एवं राशि की उपलब्धता नहीं होने की बात भी स्वीकारी। उन्होंने कहा कि कटिहार से नई ट्रेन देने का फिलहाल कोई प्रस्ताव नहीं है। लेकिन जितनी भी लम्बी दूरी की ट्रेनें हैं यहा से गुजरती हैं। उनमें यात्री सुविधाओं को बढ़ाने का विशेष निर्देश दिया गया है। राज्यमंत्री ने कहा कि रेल दुर्घटना की रोकथाम में मानव रहित समपार एक बड़ा कारण है जिसे खत्म करने के लिए पूरे देश में केन्द्र व राज्य सरकार की 50-50 प्रतिशत राशि से योजना की शुरुआत हो रही है जो 2020 तक पूरा हो जायेगी। 

इसके पूर्व राज्यमंत्री श्री गोहेन ने कटिहार स्टेशन के मुख्यद्वार, स्टेशन परिसर, विभिन्न प्लेटफार्म के शौचालय, वेटिंग हॉल, वाटर वेडिंग मशीन की साफ-सफाई का जायजा लिया। उन्होंने मौके पर मौजूद पूसी रेल के महाप्रबंधक चाहते राम, डीआरएम चन्द्रप्रकाश गुप्ता समेत अन्य विभागीय अधिकारियों को निर्देश भी दिया। रेल राज्यमंत्री के आगमन को लेकर कटिहार स्टेशन में चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की गयी थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

ज्यादा पढे गये समाचार

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।