ब्रेकिंग न्यूज

*** ध्यान दें- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. *** ध्यान दें-- नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप में प्रसारित हो रहा है, जिसमें आपका पूर्ण सहयोग अपेक्षित है. ***

शनिवार, 17 जून 2017

खुलासा: पटना के एटीएम से किसने और कैसे निकाले थे 19 लाख

पटना। आखिरकार पटना पुलिस ने गर्दनीबाग कच्ची तालाब स्थित एचडीएफसी के एटीएम से 19.47 लाख रुपये चोरी जाने के मामले का पर्दाफाश कर ही दिया । एटीएम में कैश डालने वाली एजेंसी सीएमएस कंपनी के पूर्व कंर्मी ने अपने साथी के साथ मिलकर पैसे चोरी किए थे।

इसका खुलासा तब हुआ जब पुलिस ने शुक्रवार को छापा मारकर मनेर के शेरपुर से दो अपराधियों सुरेश चौधरी और कुणाल कुमार को दबोच लिया। इनके पास से 17 लाख 45 हजार रुपये भी बरामद किए गए हैं। दोनों आरोपित शेरपुर गांव के ही हैं। 

सुरेश एटीएम में कैश डालने वाली एजेंसी सीएमएस कपंनी का पूर्व कर्मी है। दो महीने पहले उसे ऑफिस से निकाला गया था। कंपनी को बदनाम करने और पैसे की उगाही करने के लिए उसने अपने दोस्त कुणाल की मदद से चोरी की रणनीति बनाई। एटीएम से पैसा निकालने के बाद दोनों बाइक से शेरपुर गांव में छिप गए।

डूप्लिकेट चाबी से खोला कैश बॉक्स : सुरेश ने बताया कि एटीएम में प्रवेश करने से पहले कुणाल ने हेलमेट पहना था। जबकि खुद गमछी से चेहरा ढंक रखा था। पूर्व में कंपनी का स्टाफ होने के कारण सुरेश को एटीएम के पासवर्ड की जानकारी थी। उसने पासवर्ड और डुप्लीकेट चाबी की मदद से एटीएम बॉक्स से 19 लाख 47 हजार रुपये चोरी कर लिए।

रात सवा एक बजे दिया वारदात को अंजाम : एटीएम में गार्ड नहीं होने से चोरों ने आसानी से वारदात को अंजाम दिया। 10 जून की रात करीब सवा एक बजे दोनों युवक एटीएम में आए। एटीएम बॉक्स से पैसे निकालने के बाद दोनों झोले में रुपये रख फरार हो गए। सारी करतूत सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई थी। जिसके सहारे दोनों को पुलिस ने दबोचा।

बंद था अलार्म, गार्ड भी नहीं थे : नियमानुसार एटीएम में अलार्म लगा होना चाहिए। गार्ड की तैनाती होनी चाहिए। यदि गार्ड नहीं है और एटीएम में छेड़छाड़ होती है तो अलार्म बज उठता है। यदि अलार्म बजता तो एटीएम से रुपये चोरी नहीं होते। सीएमएस इंफोसिस्टम लिमिटेड कंपनी के शाखा प्रबंधक मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि एटीएम में गार्ड की ड्यूटी नहीं थी। कंपनी में कायर्रत सुरेश ने खुद ही इस्तीफा दिया था। उसमें लगा अलार्म भी बंद था। 9 जून को एटीएम में छह लाख रुपये डालने के बाद 27 लाख 83 हजार एक सौ रुपये थे।

कंपनी में पूर्व में कायर्रत कर्मचारी ने रुपये चोरी किये थे। 24 घंटे में दोनों चोरों को एचडीएफसी के एटीएम से चुराये रुपये के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों से पूछताछ की जा रही है। बेहतर काम करने वाले थानाध्यक्ष व एसआई नरेन्द्र प्रसाद को पुरस्कृत किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

ताजा समाचार

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

घूमता कैमरा

सुझाव दें या सीधे संपर्क करें

नाम

ईमेल *

संदेश *

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।